भारत एफआईएच विश्व लीग से बाहर

Webdunia
गुरुवार, 20 जून 2013 (00:36 IST)
FILE
रोटरडम। भारत की अगले साल होने वाले विश्वकप में सीधे जगह बनाने की उम्मीदें उस समय टूट गई, जब टीम को आज यहां एफआईएच विश्व लीग के पुरुष वर्ग के तीसरे दौर में क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 1-5 की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा ।

एफआईएच विश्व लीग के तीसरे दौर के दो टूर्नामेंट से छह शीर्ष टीमें हॉलैंड के हेग में होने वाले 2014 विश्वकप के लिए क्वालीफाई करेंगी। यहां चल रहे टूर्नामेंट से शीर्ष तीन टीमों के अलावा 29 जून से सात जुलाई तक मलेशिया मे होने वाले तीसरे दौर के एक अन्य टूर्नामेंट से भी तीन टीमें सीधे विश्वकप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के लिए करिश्मे की जरूरत थी लेकिन विरोधी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सरदार सिंह की अगुआई वाली भारतीय टीम को कोई मौका नहीं दिया। यह दोनों टीमों के बीच 100वां अंतरराष्ट्रीय मैच भी था।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले 35 मिनट में ही चार गोल दागकर भारत की हार लगभग तय कर दी थी। ग्लेन सिम्पसन ने दूसरे मिनट में गोल दागा जबकि मैट गोहडेस ने 20वें और रसेल फोर्ड ने 22वें मिनट में गोल किया। भारत के डिफेंडर संदीप सिंह ने एक आत्मघाती गोल किया जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से पांचवां गोल मैथ्यू स्वान ने 39वें मिनट में दागा।

भारत की ओर से एकमात्र गोल 21वें मिनट में चिनग्लेनसाना सिंह ने 21वें मिनट में किया। दुनिया की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया को 11वें नंबर की टीम भारत के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था और टीम ने शुरू से ही भारत पर दबदबा बनाए रखा। भारत का डिफेंस एक बार फिर नाकाम रहा जिससे ऑस्ट्रेलिया को गोल दागने के कई मौके मिले।

भारत अब पांचवें और आठवें स्थान के क्लासीफिकेशन मैच में हॉलैंड और फ्रांस के बीच होने वाले अंतिम क्वार्टर फाइनल में हारने वाली टीम से शुक्रवार को भिड़ेगा। (भाषा)

Show comments

हार्दिक पंड्या के लिए नहीं हो रही मुश्किलें खत्म, वर्ल्ड कप से पहले लगा एक मैच का Ban

Impact Player Rule ने आल राउंडर से ज्यादा किया गेंदबाजों को प्रभावित: शाहबाज अहमद

Paris Olympics से ठीक पहले ट्रॉयल्स से गुजरना पड़ सकता है इन पहलवानों को

ICC Tournament में भारत से खेलने के मामले में पाकिस्तान मानसिक रूप से पिछड़ जाता है: मिसबाह

Sunil Chhetri Retirement : भारतीय कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान, गोल के मामले में Ronaldo और Messi के साथ टॉप पर

नेशनल आइकॉन सचिन तेंदुलकर ने अपने बेटे अर्जुन के साथ डाला वोट, इन खिलाड़ियों ने भी किया अपने मताधिकार का इस्तेमाल

3 लगातार T20I मैच जीतकर इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को चटाई धूल

11 तारीख के बाद मैदान पर नहीं उतरी कोलकाता, हैदराबाद को मिला सिर्फ 36 घंटे का आराम

MS Dhoni के गगन चुंबी छक्के की मदद से जीती RCB, थाला ही बने बेंगलुरु की जीत की वजह

स्टार स्पोर्ट्स ने रोहित के आरोप से झाड़ा पल्ला, इस वीडियो से बढ़ा मामला जो हुआ वायरल