मैं देश के लिए स्वर्ण जीतूँगी-सानिया

Webdunia
शनिवार, 9 अक्टूबर 2010 (01:03 IST)
FILE
कॉमनवेल्थ गेम्स की टेनिस प्रतियोगिता के महिला एकल फाइनल में पहुँच चुकी भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने वादा किया है कि वह देश के लिए स्वर्ण पदक जरूर जीतेंगी।

दूसरी वरीयता प्राप्त सानिया ने आज खेले गए सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाकी ओलीविया रोगोवस्का के खिलाफ पिछड़नेके बाद वापसी करते हुए 1-6, 6-4, 6-4 से जीत हासिल की और फाइनल में स्थान बना लिया।

सानिया ने मैच के बाद कहा कि पिछड़ने के बाद जिस तरह मैंने संघर्ष करते हुए वापसी की और फिर जीत हासिल की उससे मैं बहुत खुश हूँ। मेरी प्रतिद्वंद्वी काफी अच्छा खेल रही थी और उसे हराने के लिए मुझे अपनी तरफ से विशेष प्रयास करना पड़ा।

उन्होंने कहा कि कल मेरे लिए अपने करियर का काफी बड़ा दिन है। हालाँकि हर मैच हमारे लिएबड़ा दिन होता है लेकिन देश के लिए स्वर्ण पदक मुकाबले में खेलना और वह भी अपने दर्शकों के सामने खेलना निश्चित रूप से एकबड़ा अवसर होगा। मैं पूरी कोशिश करूँगी कि मैं देश के लिए स्वर्ण पदक जीत सकूँ।

मैच में 1-6, 1-3 से पिछड़ने के बारे में पूछने पर सानिया ने कहा-मुझे प्रतिद्वंद्वी को कहीं तो रोकना था। इतना पिछड़नेके बाद मुझे अतिरिक्त विशेष प्रयास करने की जरूरत थी जो मैंने किया। ऐसे हालात में अनुभव की काफी महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

मैं इतनी परिपक्व तो हो ही चुकी हूँ कि ऐसी स्थिति से निपट सकूँ। निर्णायक सेट में 5-2 की बढ़त गंवाकर फिर स्कोर 4-5 हो जाने और दसवें गेम में मैच के लिए सर्विस करते समय दबाव के बारे में पूछने पर सानिया ने कहा-शुक्र है मैंने इस गेम में अच्छी सर्विस की। मैं पूरे मैच में अच्छी सर्विस नहीं कर पाई थी लेकिन मेरे लिए अच्छा रहा कि इस महत्वपूर्ण गेम में मेरी सर्विस अच्छी रही और मैं मैच जीत गई।

सानिया ने स्वीकार किया कि घरेलू दर्शकों के सामने खेलना काफी मुश्किल होता है लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि इसका अपना एक अलग फायदा है। उन्होंने कहा-मैं जब पिछड रही थी उस समय भी भारतीय समर्थक मेरा हौसला बढा रहे थे। उन्हें पूरी उम्मीद थी कि मैं जीत जाऊँगी। मुझे खुशी है कि मैंने उन्हें निराश नहीं किया।

सानिया ने दिल्ली के दर्शकों की भी भरपूर सराहना करते हुए कहा कि यहाँ के दर्शक वाकई शानदार हैं और उनका समर्थन मिलना एक अलग सुखद अहसास है। ऐसा एहसास मुझे देश के किसी अन्य शहर में नहीं हुआ। वैसे भी यह कामनवेल्थ गेम्स चल रहे हैं और लोगों की देश भावना पूरे शबाब पर है। (वार्ता)

Show comments

गौतम गंभीर ने अश्विन से कहा अगर Fair Play Award चाहिए तो कृपया मुझसे दूर रहें

MS Dhoni के मॉनस्टरस छक्के की मदद से जीती RCB, थाला ही बने बेंगलुरु की जीत की वजह

RCB vs CSK : जीत के बाद विराट कोहली की '1 पर्सेंट चांस' की थ्योरी हुई वायरल

धोनी को पिता मानने वाले पथिराना की चमकी किस्मत, LPL में करोड़ों में बिके

BCCI महेंद्र सिंह धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग के बीच में क्या खिचड़ी पक रही है??

मिचेल स्टार्क की तूफानी गेंदबाजी ने अहमदाबाद में बांधा समा, चटकाए 3 विकेट

हैदराबादी सूरमा हुए अहमदाबाद में 159 रनों पर ढेर, ट्रेविस हेड और अभिषेक हुए फ्लॉप

IPL 2024 Eliminator: राजस्थान रॉयल्स को रोकनी होगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू का विजय रथ

IPL 2024 Playoff: हैदराबाद ने टॉस जीतकर कोलकाता के खिलाफ चुनी बल्लेबाजी (Video)

WFI ने ओलंपिक कोटा विजेताओं को ट्रायल से छूट दी लेकिन हंगरी में उनका आकलन होगा