Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सफेद प्राणी आते हैं सपने में तो दुनिया के सबसे भाग्यशाली इंसान होने के संकेत हैं...

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 26 अगस्त 2021 (06:26 IST)
अधिकतर सपने इसलिए आते हैं कि ऐसे दृ‍श्य हमने देखा होगा। अधिकतर सपने हमें हमारी दिनचर्या में किए गए कार्य से प्राप्त होते हैं। सपने आने के कई कारण हो सकते हैं। परंतु सपने में सपेद प्राणियों को देखना शुभ माना जाता है। आओ जानते हैं कि वे 5 सफेद प्राणी कौनसे हैं जिन्हें सपने में देखने से भाग्य जागृत हो जाता है।
 
 
1. सफेद शेर : सपने में शेर को देखने का अर्थ है कि आपको अपने शत्रुओं पर आसानी से विजय और कोर्ट कचहरीर में भी विजयी मिलने वाली है और सफेद शेर को देखने का अर्थ है कि आपके जीवन में सुख शांति आएगी, कार्य क्षेत्र में उन्नती करेंगे। यह आपके जीवन में सकारात्मकता लाएगा।
 
2. सफेद मोर : स्वप्न में मोर देखना बेहद शुभ माना जाता है। यह जीवन में आने वाली किसी खुशी की प्राप्ति का संकेत माना जाता है। हालांकि यह इस ओर भी संकेत करता है कि आपमें घमंड बढ़ गया है।
 
3. सफेद हाथी : सपने में सफेद हाथी को देखने के कई संकेत हैं जैसे यदि आप उस पर बैठे हैं तो आप का राजयोग प्रारंभ हुआ यह समझो। यह सफेद हाथी दिखाई देता है तो यह समझो कि हमें कहीं से अपार धन मिलने वाला है नौकरी लगने वाली है।
 
4. सपेद हंस : हंस देखने का अर्थ है कि आपके घर में कोई मांगलिक शुभ कार्य होने वाला है और आपको अपार धन मिलने वाला है। स्वप्न में मोर देखना बेहद शुभ माना जाता है। यह जीवन में आने वाली किसी खुशी की प्राप्ति का संकेत माना जाता है।
 
5. सफेद नाग : रात में सोते समय अगर सपने में सफेद या सुनहरा या चमकीला सांप नजर आए, तो यह भी किस्मत खुलने का इशारा होता है। यह भी कहा जाता है कि पूर्वजों का आशीर्वाद मिलेगा।

सफेद अश्व : सफेद अश्व को सपने में देखने से करियर में सफलता के संकेत मिलते हैं....

webdunia

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Shree Krishna Janmashtami 2021: कब है श्री कृष्ण जन्माष्टमी, जानिए विशेष शुभ संयोग