बाइक दीवानों के लिए बाजार में धमाका करने आई Triumph Speed Twin, देखें फोटो और फीचर्स

गुरुवार, 25 अप्रैल 2019 (18:48 IST)
टायम्फ ने अपनी नई बाइक Speed Twin को भारत में लांच किया गया। यह बाइक मेकर्स की क्लासी परिवार की नई मेंबर है। ब्रिटेन की इस मोटरसाइकल कंपनी की बोनेविल रेन्ज में स्पीड ट्विन बिलकुल नई बाइक है और इस बाइक ने पिछले साल दिसंबर में एंट्री की थी।

नई ट्रायम्फ स्पीड ट्विन की जगह बोनेविल टी 120 और थ्रक्सटन आर के ठीक बीच की है जो कि कंटेंपररी मॉडर्न क्लासिक परफॉर्मेंस और हैंडलिंग उपलब्ध कराई गई है।

इससे यह मोटरसाइकल काफी आकर्षक और दमदार बन गई है। बाइक पसंद करने वालों को स्ट्रीट ट्विन का लुक और थ्रक्सटन आर लेवल की परफॉर्मेंस मिलेगी। (सभी फोटो : गिरीश श्रीवास्तव)
नई ट्रायम्फ स्पीड ट्विन में थ्रक्सटन आर से लिया गया 1200cc का हाई पावर, पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया गया है जिसे लो इनर्शिया क्रैंक, हाई कंप्रेशन हेड, मैग्नीशियम कैम कवर और बदली हुई क्लच असेंबली जैसे बदलावों के साथ बाजार में लांच किया गया है।

इन बदलावों से इंजन का भार थ्रक्सटन आर में लगे इंजन से 2.5 किग्रा कम हो गया है। यह इंजन 6750 rpm पर 96 bhp पावर और 4950 rpm पर 112 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने बाइक में लगे इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है।
ट्रायम्फ मोटरसाइकल इंडिया ने नई स्पीड ट्विन में राइड-बाय-वायर सिस्टम, टॉर्क असिस्ट क्लच, यूएसबी पावर सॉकेट, तीन राइडिंग मोड्स - रोड, रेन और स्पोर्ट, पूरी तरह बंद होने वाला ट्रैक्शन कंट्रोल दिए हैं। इससे बाइक का परफार्मेंस बेहतरीन होता है।
बाइक के अगले हिस्से में 41mm का KYB कैट्रिज फोर्क्स और पिछले हिस्से में अडजस्टेबल KYB शॉक्स उपलब्ध कराए गए हैं। ट्रायम्फ ने नई बाइक के अगले व्हील में डुअल 305mm डिस्क ग्रिप्ड ब्रेक दिया है जो ब्रेंबो फोर-पिस्टन फोर-पॉड एक्ज़िअल क्लिपर के साथ आता है, वहीं बाइक के पिछले व्हील में सिंगल 220mm डिस्क दिया गया है जो निसान से लिया गया ट्विन पिस्टन क्लिपर ब्रेक है। भारत Triumph Speed Twin भारत में CBU के रूप में आएगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप सिंधू, साइना और समीर क्वार्टर फाइनल में