Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Volkswagen समूह का भारत में उत्पादन का आंकड़ा 15 लाख इकाई के पार

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 31 मार्च 2022 (20:05 IST)
नई दिल्ली। जर्मनी की वाहन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी फॉक्सवैगन ग्रुप ने भारत में 15 लाख इकाइयों के कुल उत्पादन के आंकड़े को पार कर लिया है। स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएवीडब्ल्यूआईपीएल) के अनुसार समूह के 3 ब्रांड स्कोडा, फॉक्सवैगन और ऑडी का भारत में उत्पादन का आंकड़ा 15 लाख इकाइयों को पार कर गया है। कंपनी ने कहा कि पुणे और औरंगाबाद में समूह के 2 विनिर्माण संयंत्रों में सामूहिक रूप से उत्पादन का यह आंकड़ा हासिल हुआ है।
 
गौरतलब है कि एसएवीडब्ल्यूआईपीएल भारत में फॉक्सवैगन समूह के 5 ब्रांडों- स्कोडा, फॉक्सवैगन, ऑडी, पोर्श और लैम्बोर्गिनी के का प्रबंधन करती है। कंपनी ने गुरुवार को 1 बयान में कहा कि पुणे में स्कोडा कुशाक के उत्पादन के साथ यह लक्ष्य पूरा किया गया है।
 
कंपनी के प्रबंध निदेशक पीयूष अरोड़ा ने कहा कि उत्पादन का यह आंकड़ा एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और घरेलू और निर्यात बाजार में हमारे उत्पादों की सफलता का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि यह समूह की वैश्विक और भारतीय टीमों के बीच सहयोग को भी दर्शाता है। गौरतलब है कि समूह ने दिसंबर, 2021 तक 5,45,700 से अधिक कारों का निर्यात किया है। इस साल फरवरी में उसने फॉक्सवैगन टी-क्रॉस का निर्यात करना शुरू किया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोना ने छोड़े हैं लोगों पर बड़े दुष्प्रभाव, कोई सो नहीं पा रहा तो कोई महसूस कर रहा है अकेलापन