राखी पर करना है फटाफट मेकअप, तो जानिए क्या कहते हैं एक्‍सपर्ट

राखी के दिन अगर आप भी व्यस्त रहने वाली है और फटाफट मेकअप करने का तरीका जानना चाहती हैं, तो जानिए ये 6 बेस्ट मेकअप टिप्स। राखी के खास मौके पर इन्हें आजमाएं और खूबसूरत दिखें -
 
1. कोशिश करें कि हमेशा मैट बेस्ड मेकअप प्रॉडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें। ये चेहरे पर उभर आए उम्र के संकेत छुपाने में मदद करते हैं।
 
2. फटाफट तैयार होना चाहती है साथ ही यंग भी दिखना है तो थ्री इन वन फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। इसे लगाने पर कम समय में तैयार हो जाएंगी वहीं उम्र भी कम दिखने में मदद मिलेगी।
 
3. आंखों का मेकअप लाइट रखें और कोरल, ऑरेंज, पिंक जैसे ब्राइट और फ्रेश कलर्स का इस्तेमाल करें।
 
4. कजरारे नैनों के बगैर मेकअप पूरा नहीं होता। इसके लिए आप अगर जैल लाईनर का उपयोग करना चाहती हैं, तो अपनी काजल पेंसिल को जेल आईलाईनर के रूप में भी प्रयोग कर सकती हैं। इसके लिए काजल पेंसिल को लाइटर के सामने कुछ सेकंड तक रखकर ठंडा करें। इसके बाद उसे लाईनर की तरह प्रयोग करें। बिल्कुल जेल आईलाईनर की तरह दिखाई देगा। 
 
5. यदि आपकी आंखों का आकार छोटा होने के कारण आप अपनी आंखों के मेकअप से संतुष्ट नहीं हो पा रही हैं, तो आंखों में अंदर की तरफ सफेद काजल का प्रयोग करें और बाहर की तरफ काले रंग का काजल लगाएं। इसेक आलावा सफेद आईलाईनर भी आपकी आंखों को बड़ा दिखाने में मदद करेगा।
 
6. कई बार गलत हेयर स्टाइल करने से भी उम्र ज्यादा दिख सकती है। इसलिए हेयर स्टाइल का चुनाव सोच-समझकर करें।

ALSO READ: राखी से पहले हेयरकट कराने जा रही हैं? तो ये 5 बातें जरूर जान लें

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख राखी से पहले हेयरकट कराने जा रही हैं? तो ये 5 बातें जरूर जान लें