Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

कंसीलर लगाने से चेहरे पर आ जाती हैं दरारें, तो अपनाएं ये 5 सिंपल टिप्स

कंसीलर लगाने की ये टिप्स जान लो, कभी नहीं आएंगी चेहरे पर दरारें

हमें फॉलो करें Concealer Looks Patchy

WD Feature Desk

, शनिवार, 18 मई 2024 (09:15 IST)
Concealer Looks Patchy
Concealer Looks Patchy : मेकअप करने के बाद चेहरे पर दरारें आना एक आम समस्या है। यह समस्या कई कारणों से हो सकती है, जैसे कि गलत तरीके से कंसीलर लगाना, गलत तरह का कंसीलर इस्तेमाल करना या चेहरे को ठीक से मॉइस्चराइज नहीं करना। कंसीलर लगाने के इन तरीकों से आप चेहरे पर दरारें आने से रोक सकते हैं......ALSO READ: आसानी से नहीं हटती है लिक्विड लिपस्टिक? इन हैक्स की मदद से 1 मिनट में हो जाएगा काम
 
1. चेहरे को ठीक से मॉइस्चराइज करें : कंसीलर लगाने से पहले, अपने चेहरे को एक अच्छे मॉइस्चराइजर से मॉइस्चराइज करें। इससे आपके चेहरे की त्वचा हाइड्रेटेड रहेगी और कंसीलर आसानी से लगेगा। ALSO READ: चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए करें दही फशियल, जानें इसके 5 फायदे
 
2. सही कंसीलर चुनें : अपने स्किन टाइप के लिए सही कंसीलर चुनें। अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो एक मैट कंसीलर चुनें। अगर आपकी स्किन ड्राई है, तो एक क्रीमी कंसीलर चुनें।
 
3. कंसीलर को सही तरीके से लगाएं : कंसीलर लगाने के लिए एक छोटे ब्रश या स्पंज का इस्तेमाल करें। कंसीलर को हल्के हाथों से लगाएं और उसे अच्छी तरह से ब्लेंड करें।
 
4. कंसीलर को सेट करें : कंसीलर लगाने के बाद, उसे एक ट्रांसलूसेंट पाउडर से सेट करें। इससे कंसीलर लंबे समय तक टिका रहेगा और चेहरे पर दरारें नहीं आएंगी।
 
5. अपने मेकअप ब्रश को नियमित रूप से साफ करें : अपने मेकअप ब्रश को नियमित रूप से साफ करना जरूरी है। इससे आपके मेकअप ब्रश पर बैक्टीरिया नहीं जमेंगे और आपके चेहरे पर दरारें नहीं आएंगी।
 
ध्यान रखें: अगर आपको मेकअप करने के बाद चेहरे पर दरारें आ रही हैं, तो अपने मेकअप रूटीन में बदलाव करें। अगर समस्या बनी रहती है, तो डॉक्टर से सलाह लें।
webdunia
अतिरिक्त टिप्स:
  • कंसीलर लगाने से पहले, अपने चेहरे को प्राइमर से प्राइम करें। इससे कंसीलर आसानी से लगेगा और लंबे समय तक टिका रहेगा।
  • कंसीलर लगाने के बाद, अपने चेहरे पर सेटिंग स्प्रे स्प्रे करें। इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा।
  • अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो अपने चेहरे पर ब्लॉटिंग पेपर का इस्तेमाल करें। इससे आपके चेहरे से अतिरिक्त तेल निकल जाएगा और चेहरे पर दरारें नहीं आएंगी।

अस्वीकरण (Disclaimer) : सेहत, ब्यूटी केयर, आयुर्वेद, योग, धर्म, ज्योतिष, वास्तु, इतिहास, पुराण आदि विषयों पर वेबदुनिया में प्रकाशित/प्रसारित वीडियो, आलेख एवं समाचार जनरुचि को ध्यान में रखते हुए सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं। इससे संबंधित सत्यता की पुष्टि वेबदुनिया नहीं करता है। किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्या होता है Nyctophobia, कहीं आपको तो नहीं हैं इसके लक्षण?