करवा चौथ पर दिखना है खूबसूरत? तो अभी से शुरू कर दें तैयारी, 5 काम के टिप्स

चाहे किसी महिला का पहला करवा चौथ हो या वह इसे कई बार मना चुकि हो, लेकिन सभी महिलाएं इस दिन हमेशा ही सुंदर और खास दिखना चाहती हैं। अगर आप भी इस करवा चौथ पर दिखना चाहती है खूबसूरत, तो अभी से कुछ बातों का ख्याल रखना शुरू कर दीजिए -   
 
1. कितना भी मेकअप कर लें, जब तक आईब्रो और अपरलिप्स नहीं करवाएंगे, चेहरे साफ-सुथरा नजर नहीं आएगा। इसलिए ध्यान रखें, कि एक दो दिन पहले ही यह काम करवाएं।
 
2. भले ही चेहरे का आकर्षण मेकअप से बढ़ता हो लेकिन प्राकृतिक निखार फेशियल, क्लीनअप और आपके सही खान-पान से ही आएगा। इसलिए इनका विशेष ख्याल रखें।

ALSO READ: डाइट में शामिल करें सोयाबीन, सेहत के अलावा सुंदरता के लिए भी है बेमिसाल
 
3. यदि करवा चौथ पर अचानक कहीं बाहर डिनर का प्लान बन जाए या हो सकता हैं कि आपके पति आपको कोई ड्रेस तौहफे में दे दें। तब किसी भी तरह की ड्रेस को पहनने के लिए तैयार रहे। इसके लिए जरूरी होगा कि आप अपने पैरों को भी साफ-सुथरा और खूबसूरत रखें। यानी कि पैरों पर पैडीक्योर और वैक्स जरूर करवा लें।
 
4. इन दिनों रोजाना अलग-अलग तरह से बाल बनाने के चक्कर में बालों को नुकसान भी पहुंचता है, इसलिए इनकी केयर करें और हेयर स्पा जरूर लें। हेयर स्प्रे का प्रयोग जब भी करें, बालों को जरूर धोएं।

ALSO READ: असमय सफेद हो रहे हैं बाल तो करें ये 5 घरेलू उपाय
 
5. अपनी नींद जरूर पूरी करें ताकि आपकी आंखें आपके खास दिन पर सूजी हुई न दिखें और एनर्जी भी बनी रहे। नींद न होने से ऊर्जा भी कम होती है और आप खुशमिजाज नहीं रह पाती।
 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख शरद पूर्णिमा विशेष : मेवा और खसखस की खीर