Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच लांच हुए 3 सस्ते इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर, जान लीजिए कीमत और फीचर्स

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 13 अप्रैल 2022 (17:22 IST)
पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के बीच इलेक्ट्रिक गाड़ियां एक बेहतरीन विकल्प बन रहे हैं। कंपनियां भी बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रॉनिक वाहन लांच कर रही हैं। हाल ही Wroley E- Scooters ने बाजार में तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर- Mars, Platina और Posh लांच किए। 
 
इन स्कूटर्स में बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी इन स्कूटरों की बैटरी पर 40,000 किमी तक की वारंटी दे रही है। ये नए स्कूटर रिवर्स मोड, एंटी-थेफ्ट सेंसर, साइड-स्टैंड सेंसर, क्रूज कंट्रोल और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स के साथ आते हैं। 
 
क्या है कीमत : Wroley Mars की बात करें तो यह स्कूटर तीनों में सबसे किफायती है। इसकी कीमत 74,900 रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह 60V/30Ah की बैटरी के साथ आता है। कंपनी का दावा है सिंगल चार्ज में यह स्कूटर 90 किमी से ज्यादा की दूरी तय कर सकता है। 
 
रियर व्हील हब के अंदर 250W BLDC मोटर है और इस स्कूटर का टॉप स्पीड 25kmph है। इसकी सीट ऊंचाई 640 मिमी है। इसमें 5 इंच का LED MID भी मिलता है और इसे चार कलर ऑप्शन्स में उतारा गया है।
 
कंपनी ने Platina और Posh नाम के दो स्कूटर भी लांच किए हैं। इनमें वही बैटरी और मोटर दी गई है, जो कि Mars में है और इनकी रेंज भी समान है। Platina की कीमत 76,400 रुपए है। इनमें से सबसे महंगा स्कूटर Posh की कीमत 78,900 रुपए (एक्स-शोरूम) है।
 
 तीनों स्कूटरों में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। इन स्कूटरों के फ्रंट व्हील पर डिस्क ब्रेक भी मिल सकता है जबकि रियर में ड्रम ब्रेक है। तीनों स्कूटरों में लगभग समान फीचर्स हैं। हालांकि इनके डिजाइन और स्टाइल में अंतर है। Mars और Platina में ट्रेडशिनल मॉडर्न-डे डिजाइन मिलता है। Posh स्कूटर आपको रेट्रो लुक में मिलेगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन ज्यादा असरदार, अदार पूनावाला का दावा- तीसरे डोज के बाद भी संक्रमण का खतरा