रिया-राइमा : बहनों में मुकाबला

Webdunia
PR

बॉलीवुड में दो नायिकाओं का एक ही फिल्म में काम करते समय विवाद होना आम बात है। लेकिन यदि दो बहनें साथ काम करें तो क्या होगा? हम बात कर रहे हैं सेन बहनों की। रिया सेन और राइमा सेन। ये दोनों बहनें ऋतुपर्णों घोष की फिल्म ‘नौका डूबी’ में साथ काम कर रही हैं।

ऋतुपर्णो ने जब रिया और राइमा को फिल्म का ऑफर दिया तो स्क्रिप्ट भी साथ में दी। दोनों के रोल एक-दूसरे से जुदा हैं और दोनों ने इसे करना स्वीकार लिया। वैसे रिया को लगा कि राइमा का रोल ज्यादा पॉवरफुल है। उसमें अभिनय का ज्यादा स्कोप है। भला अपनी बहन का रोल वे कैसे छीन सकती थीं, इसलिए उन्होंने जो रोल मिला उसे स्वीकार लिया।

इस फिल्म की खास बात यह है रिया और राइमा की भूमिकाएँ उनकी इमेज से एकदम हटकर हैं। अपनी सेक्सी इमेज से रिया ने कई लोगों की नींद उड़ा रखी है। लोगों के बीच उनकी इमेज हॉट एक्ट्रेस की है। लेकिन ‘नौका डूबी’ में उनके रोल में ग्लैमर ढूँढे नहीं मिलेगा।

दूसरी ओर रिया की बहन राइमा को परिपक्व अभिनेत्री के रूप में जाना जाता है और उन्होंने ऐसी कई भूमिकाएँ अभिनीत की हैं, जिनमें ग्लैमर नहीं था। ‘नौका डूबी’ में वे अपनी इमेज से हटकर नजर आने वाली हैं।

राइमा से जब पूछा गया कि रिया के साथ फिल्म करने का अनुभव कैसा है, तो उन्होंने जवाब दिया ‘रिया को मुश्किल किरदार निभाते देख अच्छा लगा। उनका उत्साह सभी लोग बढ़ा रहे थे। वे ग्रामीण स्त्री का किरदार निभा रही हैं।‘

कोलकाता में शूटिंग कर रिया बेहद खुश हैं। वे कहती हैं ‘ऐसा लगा जैसे घर में ही हम शूटिंग कर रहे हैं। सेट पर सभी लोग मेरा खयाल रखते हैं। राइमा तो मेरे साथ ऐसा व्यवहार करती हैं मानो मैं कोई छोटा बच्चा हूँ।‘

रिया और राइमा इस बात के लिए तैयार हैं कि फिल्म प्रदर्शित होने के बाद उनकी तुलना की जाएगी। रिया का अभिनय बेहतर है या राइमा का, इसका पता फिल्म देखने के बाद चलेगा।

भाभीजी घर पर हैं: 9 सालों से क्यों दर्शकों के दिल पर राज कर रहा है अंगूरी भाभी का शो

ब्लैक साड़ी पहन तृप्ति डिमरी ने गिराई हुस्न की बिजलियां, हॉट तस्वीरें वायरल

रेखा के बारे में ऐसे खुलासे... रह जाएंगे दंग

कुंडली भाग्य एक्ट्रेस सना सैयद बनीं मां, नवरात्रि में दिया प्यारी सी बेटी को जन्म

गुरुदत्त ने अपनी बहुआयामी प्रतिभा से दर्शकों के बीच बनाई विशिष्ट पहचान

स्त्री 2 फिल्म समीक्षा : विक्की की टीम का इस बार सरकटा से मुकाबला

खेल खेल में मूवी रिव्यू: अक्षय कुमार की कॉमिक टाइमिंग जोरदार, लेकिन ‍क्या फिल्म है मजेदार?

वेदा फिल्म समीक्षा: जातिवाद की चुनौती देती जॉन अब्राहम और शरवरी की फिल्म | Vedaa review

औरों में कहां दम था मूवी रिव्यू: अजय देवगन और तब्बू की फिल्म भी बेदम

Kill movie review: खून के कीचड़ से सनी सिंगल लोकेशन थ्रिलर किल