साहो के बाद प्रभास बने बॉलीवुड स्टार्स के लिए खतरा

साहो का बिज़नेस भले ही उम्मीद से कम रहा हो, लेकिन जिस तरह से फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग ली वो शानदार रही। 
 
एक स्टार का काम होता है कि पहले वीकेंड पर दर्शकों को सिर्फ अपने नाम और स्टारडम के बूते पर सिनेमाघर तक खींच कर लाना। यदि फिल्म अच्छी हो तो आने वाले दिनों में भी सिनेमाघरों में हाउसफुल के बोर्ड टंगे रहते हैं वरना भीड़ छंट जाती है। 
 
बॉलीवुड के लिए यही काम सलमान खान, आमिर खान, अक्षय कुमार जैसे सितारे करते हैं। रणवीर सिंह, टाइगर श्रॉफ, वरुण धवन, रणबीर कपूर भी अच्छी-खासी ओपनिंग अपनी फिल्मों को दिला देते हैं। शाहरुख खान के स्टारडम में पहले जैसी बात नहीं रही। 


 
बाहुबली 1 और 2 के बाद प्रभास हिंदी भाषी क्षेत्र में भी लोकप्रिय हो गए। दक्षिण भारत में तो वे पहले ही लोकप्रिय थे। बाहुबली सीरिज की रिकॉर्ड तोड़ सफलता के बाद प्रभास को हिंदी फिल्म देखने वाले दर्शक भी पसंद करने लगे। 
 
यही कारण है कि 'साहो' की ओपनिंग पर सभी की निगाह थी। पहले तीन दिनों में प्रभास ने बॉक्स ऑफिस पर साहो को अच्छी ओपनिंग दिलाई। 


 
फिल्म के हिंदी वर्जन ने पहले दिन 24.40 करोड़ रुपये, दूसरे दिन 25.20 करोड़ रुपये और तीसरे दिन 29.48 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इस तरह से पहले तीन दिनों में फिल्म ने 79.08 करोड़ रुपये और पहले सप्ताह में 116.03 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। 
 
साहो के हिंदी वर्जन ने अब तक 150 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन कर लिया है। लागत के मुकाबले फिल्म का बिज़नेस कम रहा है, लेकिन 150 करोड़ तक जाते-जाते अच्छे-अच्‍छे बॉलीवुड सितारों की फिल्मों का दम निकल जाता है। 

इस लिहाज से साहो का यहां तक पहुंचना प्रभास की लोकप्रियता को दर्शाता है। यदि साहो दर्शकों की पसंद पर खरी उतरती तो संभव था कि फिल्म 300 करोड़ या 350 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का कलेक्शन कर लेती। 
 
साहो के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन ने बॉलीवुड के कई निर्माता-निर्देशकों को प्रभावित किया है। प्रभास को लेकर कुछ बड़े बैनर फिल्म भी प्लान कर रहे हैं। 
 
प्रभास की बॉलीवुड एंट्री से बॉलीवुड के कई सितारे असुरक्षा भी महसूस कर सकते हैं। फिल्म उद्योग से जुड़े एक सूत्र का कहना है कि वैसे भी बॉलीवुड में ऐसे स्टार्स कम हैं जो अपने दम पर दर्शकों को सिनेमाघर तक खींच सके। 
प्रभास यदि ज्यादा से ज्यादा हिंदी फिल्म करते हैं तो बॉलीवुड को एक और ऐसा स्टार मिल जाएगा। वे कुछ सितारों की फिल्म भी छिन सकते हैं और बॉलीवुड के स्टार्स के लिए खतरा भी बन सकते हैं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख छिछोरे की सफलता से खुश हैं वरुण शर्मा, बोले- लोगों ने मुझे अलग तरीके से देखना शुरू किया