सलमान खान भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धमाके के लिए तैयार!

शुक्रवार, 22 मई 2020 (06:39 IST)
यूं तो वेबसीरिज धीरे-धीरे अपने दर्शक बना रही थी, लेकिन कोरोना वायरस ने वेबसीरिज की लोकप्रियता को ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया। लॉकडाउन में बोर हो रहे दर्शकों ने वेबसीरिज के जरिये अपना मनोरंजन किया और इस दौरान रिलीज हुई सारी वेबस‍ीरिज खूब हिट रही। 
 
यही नहीं दर्शकों ने पुरानी और चर्चित वेबसीरिज भी देख डाली। नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम, जी 5, हॉटस्टार जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म को नए दर्शक मिले। ये वेबसीरिज की लोकप्रियता का ही कमाल है कि कई फिल्ममेकर ने घोषणा कर डाली है कि वे अपनी फिल्म सिनेमाघर से पहले ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही प्रीमियर कर डालेंगे। 


 
ओटीटी प्लेटफॉर्म ने बड़े सितारों से सज्जित फिल्मों के आगे भी दाने डाले हैं कि वे अपनी फिल्में सीधे उनके यहां ही प्रीमियर करें। स्थिति कितनी गंभीर है कि यह सारी हरकत देख सिनेमाघर वाले घबरा गए और आनन-फानन उन्होंने सोशल मीडिया पर 'रोना' शुरू कर दिया। 
 
हॉलीवुड स्टार क्रिस हेम्सवर्थ 'एक्सट्रेक्शन' में दिखाई दिए जो नेट‍फ्लिक्स की फिल्म है। इस फिल्म को जबरदस्त दर्शक मिले। खबर है कि एक बड़ा ओटीटी प्लेटफॉर्म ऐसा ही प्रयोग सलमान खान को लेकर करने जा रहा है। 
 
सूत्रों के अनुसार सलमान खान को लेकर एक फिल्म प्लान की जा रही है जो केवल ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए बनाई जाएगी और इसका सीधा प्रीमियर किया जाएगा। यह फिल्म सिनेमाघर में नहीं दिखाई जाएगी। 
 
यह एक महंगे बजट की फिल्म होगी और इसका 200 से ज्यादा देशों में प्रीमियर होगा। इसके लिए सलमान को भारी-भरकम फीस भी चुकाई जाएगी। 

(Photo : Screenshot of video)

 
अहम सवाल यह है कि क्या सलमान मानेंगे? अब सलमान ना क्यों कहेंगे? बदलते दौर के साथ खुद को भी बदलना पड़ता है। सिनेमाघर में तो उनकी सारी फिल्में रिलीज हुई हैं। एक ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए कर ली तो सलमान का क्या बिगड़ेगा? 
 
हां, ओटीटी प्लेटफॉर्म का बहुत भला हो जाएगा और ये भी संभव है कि सलमान के देखादेखी और भी बॉलीवुड स्टार ओटीटी के लिए अपने आपको तैयार कर लें। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Shri Krishna 21 May Episode 19 : जब लल्ला ने खाई मिट्टी और खुद को बांध लिया ओखल से