अक्षय को पटा रहे हैं शाहरुख खान

Webdunia
ऐसे लोग जो प्राथमिक बाजार में पैसा लगाना चाहते हैं, उनके लिए इस महीने दसियों मौके उपलब्ध होंगे। सितंबर में करीब दर्जन भर कंपनियों का आईपीओ आने की उम्मीद है।

मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों ने बताया कि 11 छोटी और मध्यम आकार की कंपनियाँ इस महीने आईपीओ लाने की तैयारी में हैं। इनमें ट्यूशन सेवाएँ देने वाली करियर पाइंट और मनोरंजन और मीडिया कंपनी इरोज इंटरनेशनल भी शामिल हैं।

जिन अन्य कंपनियों के आईपीओ इस महीने आने की संभावना है उनमें इंडोसोलर, कमर्शियल इंजीनियर्स, वीए टेक वैबैग, अशोका बिल्डकान, इलेक्ट्रोस्टील, यू ब्रॉडबैंड और बीएस ट्रांसकाम शामिल हैं।

इन आईपीओ से जुड़े एक व्यक्ति ने बताया कि ये सभी कंपनियाँ सितंबर से पहले पूँजी बाजार में उतरने की तैयारी में हैं, अन्यथा उन्हें बाजार नियामक सेबी के पास अपना जून तिमाही का नतीजा पुन: जमा कराना होगा।

सितंबर तक वे मार्च तिमाही के नतीजे के साथ पूँजी बाजार में उतर सकती हैं। हालाँकि, अलग से इन कंपनियों से उनके पूँजी बाजार में उतरने पर टिप्पणी नहीं ली जा सकी।

एक मर्चेंट बैंकर ने कहा कि हाल में कई इश्यू को काफी अच्छा समर्थन मिला है। इस वजह से भी कंपनियाँ आईपीओ लाने को लेकर उत्साहित हैं।

हाल में एसकेएस माइक्रोफाइनेंस, प्रकाश स्टीलएज लि. और गुजरात पीपावाव पोर्ट लि. के सार्वजनिक निर्गमों को निवेशकों का अच्छा समर्थन मिला और इश्युओं को कई गुना अभिदान मिला। इन कंपनियों का सूचीबद्धता के दौरान भी प्रदर्शन काफी अच्छा रहा।

इंजीनियर्स इंडिया लि. के एफपीओ के आईपीओ के प्रति भी निवेशकों ने खासा उत्साह दिखाया था। भारतीय कंपनी जगत ने वित्त वर्ष 2009-10 में सार्वजनिक निर्गमों के जरिये 47,800 करोड़ रुपए की राशि जुटाई थी। इस दौरान बंबई शेयर बाजार ने निवेशकों को 80 फीसद का शानदार रिटर्न दिया था। (भाषा)

Show comments

Cannes Film Festival 2024 में रिलीज हुआ भोजपुरी फिल्म संयोग का ट्रेलर

जैकी श्रॉफ की अनुमति के बिना उनका नाम और आवाज का इस्तेमाल करना पड़ेगा भारी, दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई रोक

प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी की मां का निधन, शोक व्यक्त करने पहुंचे कई सेलेब्स

साउथ एक्टर चंद्रकांत ने की आत्महत्या, पवित्रा जयराम के निधन के बाद से थे सदमे में

अर्जुन रामपाल की हुई हाउसफुल 5 में एंट्री! पहली फिल्म में निभाया था मेजर का किरदार

लहंगा-चोली पहन ईशा गुप्ता ने लगाया बोल्डनेस का तड़का, तस्वीरें वायरल

Shehnaaz Gill ने पार की बोल्डनेस की सारी हदें, टॉपलेस होकर फ्लॉन्ट किया क्लीवेज

47 की उम्र में भी बेहद बोल्ड हैं चित्रांगदा सिंह, देखिए एक्ट्रेस का मदहोश करने वाला अंदाज

ऑफ शोल्डर गाउन में दिशा पाटनी ने दिखाई बोल्ड अदाएं, तस्वीरें वायरल

जाह्नवी कपूर ने बढ़ाया इंटरनेट का तापमान, गोल्डन गाउन में शेयर की बोल्ड तस्वीरें