Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अर्जुन कपूर की 'पानीपत' में संजय दत्त के किरदार अहमद शाह अब्दाली पर अफगानिस्तान में छिड़ी बहस

webdunia
शुक्रवार, 8 नवंबर 2019 (12:43 IST)
अर्जुन कपूर और संजय दत्त स्टारर फिल्म 'पानीपत' का ट्रेलर बीते दिनों रिलीज हो चुका है। ये फिल्म पानीपत की ऐतिहासिक लड़ाई के बारे में है। इसमें भारत के मराठाओं और अफगानी शासक अहमद शाह अब्दाली के बीच युद्ध हुआ था।

 
लेकिन पानीपत की रिलीज से पहले फिल्म को लेकर अफगानिस्तान में बहस उठ खड़ी हुई है। 'पानीपत' के पोस्टर और ट्रेलर को लेकर अफगान सोशल मीडिया में लोगों की बंटी हुई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। अफगानिस्तान में कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने फिल्म निर्माताओं और प्रशासन को अब्दाली के किरदार को नकारात्मक न दिखाने की मांग की है।

webdunia
दरअसल, अब्दाली को अफगान में सम्मान से 'अहमद शाह बाबा' कहते हैं। पानीपत में संजय दत्त दुर्रानी साम्राज्य के संस्थापक अहमद शाह अब्दाली की भूमिका निभा रहे हैं। वे इस फिल्म के विलेन बने हैं।

अब्दुल्ला नूरी नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया, 'डियर बॉलीवुड, मैं अफगानिस्तान से हूं और लाखों अन्य अफगानों की तरह बॉलीवुड का मुरीद हूं। संजय दत्त मेरे पसंदीदा अभिनेता हैं। मुझे उम्मीद है कि पानीपत फिल्म में अहमद शाह दुर्रानी का कोई अपमान नहीं किया होगा।'
 
संजय के लुक अफगानिस्तान के पूर्व राजदूत शाइदा अब्दाली ने ट्वीट कर कहा, 'डियर संजय दत्त जी, ऐतिहासिक तौर पर भारतीय सिनेमा की भारत और अफगान संबंधों को मजबूत करने में अहम भूमिका रही है। मुझे उम्मीद है कि 'पानीपत' फिल्म ने हमारे साझा इतिहास के इस अहम घटनाक्रम को लेकर इस बात को ध्यान में रखा होगा।'

हालांकि, कुछ अन्य यूजर्स ने समय से पहले प्रतिक्रिया देने को गलत बताया है। इसके अलावा अब्दाली की ऐतिहासिक भूमिका पर अलग तरह के नजरिए को भी स्वीकार करने की अपील की है।
 
आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी ऐतिहासिक फिल्म पानीपत 6 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में अर्जुन कपूर मराठा योद्धा सदाशिव राव भाऊ के किरदार में और कृति सेनन पार्वती बाई के किरदार में नज आएंगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

आलिया भट्ट ने बताया अपनी फिटनेस का राज, पसंद करती हैं घर के दाल-चावल खाना