इस वजह से अपनी फिल्मों में किसिंग सीन नहीं देते अजय देवगन

बॉलीवुड फिल्मों में जहां इन दिनों लगभग हर फिल्म में किसिंग और इंटीमेंट सीन दिखा जाते हैं, वहीं कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जो आज भी इस तरह के सीन करने से कतराते हैं। इनमें से एक एक्टर अजय देवगन भी हैं जो अपनी फिल्मों में किसिंग सीन देने से परहेज करते हैं।


अजय देवगन को फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए करीब तीन दशक हो गए हैं। अजय देवगन ने आमतौर पर ऑनस्क्रीन किसिंग सीन्स से परहेज ही किया है। अजय देवगन ने कहा कि उनकी फिल्में अक्सर फैमिली फिल्में होती हैं और वह अपनी फिल्मों में किसिंग के सहारे फैमिली ऑडियन्स को असहज नहीं करना चाहते हैं। 
 
अजय देवगन ने कहा, मैं ज्यादातर उन्हीं फिल्मों की स्क्रिप्ट्स चुनता हूं जो फैमिली ऑडियन्स के लिए होती है। यही कारण है कि मेरी ज्यादातर फिल्मों में ऑनस्क्रीन किसिंग की खास डिमांड ही नहीं होती है और वैसे भी एक फैमिली थियेटर में फिल्म देखने आई है तो ये मेरी जिम्मेदारी बनती हैं कि मैं और हमारी फिल्म से जुड़ी टीम उन्हें हेल्दी मनोरंजन मुहैया करा सके।

अजय देवगन ने कहा कि मुझे अपने परिवार के साथ फिल्में देखना पसंद है और मुझे लगता है कि कई लोगों को अपने परिवारों के साथ फिल्में देखना पसंद होगा। यही कारण है कि ऑनस्क्रीन किसिंग मेरे लिए थोड़ा असहज हो जाता है खासकर जब कोई बच्चा आपके साथ वो फिल्म देख रहा हो। या फिर कोई बड़ा भी आपके साथ फिल्म देख रहा हो। मैं कोशिश करता हूं कि मुझे ऑनस्क्रीन किस करने की नौबत ना आए।
 
अजय देवगन फिल्मी जगत के ऐसे अकेले स्टार नहीं हैं जो किसिंग सीन करने से बचते हैं। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान स्क्रीन पर किस के अलावा किसी भी तरह के इंटीमेट सीन करने से परहेज करते हैं। सलमान ने कई रोमांटिक फिल्मों में काम किया है लेकिन आज तक अपनी किसी एक्ट्रेस को ऑनस्क्रीन किस नहीं किया।

वर्कफ्रंट की बात करें तो अजय देवगन की फिल्म दे दे प्यार दे जल्द ही रिलीज होने वाली है, जिसमें वो अपनी उम्र से आधी उम्र की लड़की से प्यार करते नजर आएंगे। वहीं अजय फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर और आरआरआर में भी नजर आएंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख करीना कपूर ने इरफान खान को लेकर दिया यह बड़ा बयान