अक्षय कुमार के जन्मदिन पर बड़ी फिल्म की घोषणा, निभाएंगे पृथ्वीराज चौहान का किरदार

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार का 9 सितंबर को 52 साल के हो गए हैं। अक्षय कुमार ने अपने जन्मदिन के मौके पर फैंस को शानदार गिफ्ट दिया है। उन्होंने अपनी हिस्टोरिकल फिल्म 'पृथ्वीराज' की घोषणा की है। इस फिल्म में वह महान शासक पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभाते नजर आएंगे।

अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर इस फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, 'बेहद खुशी के साथ अपने बर्थडे पर अपनी पहली एतिहासिक फिल्म का पोस्टर शेयर कर रहा हूं।'

ALSO READ: अक्षय कुमार हुए 52 के, 25 रोचक जानकारियां
 
अक्षय ने फिल्म का एक वीडियो क्लिप भी अपने फैंस के साथ शेयर किया है। इस वीडियो को मेकर्स ने फिल्म अनाउंसमेंट टीजर नाम दिया है। फिल्म के इस 42 सेकंड के टीजर में राजा पृथ्वीराज के दरबार में एंट्री करने वाले उद्घोषणा के साथ एक शानदार म्यूजिक बैकग्राउंड में चल रहा है।

इस टीजर में युद्ध की स्थिति को दिखाया गया है और चारों तरफ आग दिख रही है। आखिरी में घोड़े पर बैठे पृथ्वीराज के किरदार में अक्षय कुमार दिखाई देते हैं। हालांकि एक्टर को अभी डार्क शेड में दिखाया गया है।
 
अपने ट्विटर हैंडल से फिल्म का टीजर रिलीज करते हुए अक्षय कुमार ने लिखा, 'अपने बर्थडे पर अपनी पहली ऐतिहासिक फिल्म के बारे में बताते हुए में काफी एक्साइटेड हूं। अपनी वीरता और मूल्यों के लिए पहचाने जाने वाले सम्राट पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाने के लिए मुझे जो मौका मिला है, उसके लिए मैं बहुत खुश हूं। 'पृथ्वीराज' मेरी अब तक की सभी बड़ी फिल्मों में से एक होगी।'

अक्षय कुमार यशराज प्रोडक्शन में बन रही फिल्म 'पृथ्वीराज' में मुख्य भूमिका निभाएंगे। इस फिल्म को डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी डायरेक्ट कर रहे हैं। अक्षय कुमार की यह फिल्म साल 2020 में दिवाली के मौके पर‍ रिलीज होगी। 
 
अपनी इस नई फिल्म के बारे में अक्षय कुमार कहते हैं, 'यह वास्तव में एक सम्मान है कि मैं भारत के सबसे निडर और साहसी राजाओं में से एक पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाऊंगा। एक राष्ट्र के रूप में, हमें हमेशा अपने नायकों का जश्न मनाना चाहिए और उन मूल्यों का प्रचार करना चाहिए जो उन्होंने उन्होंने स्थापित किए थे। 
 
अक्षय ने कहा, पृथ्वीराज में हमारी कोशिश है कि उनकी वीरता और साहसी छवि को सामने लाया जाए। मेरे जन्मदिन पर इस घोषणा ने वास्तव में मेरे लिए इस बर्थडे को और अधिक विशेष बना दिया है।'

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अक्षय कुमार हुए 52 के, 25 रोचक जानकारियां