Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बचपन में पीछा करता था एक लड़का, दीया मिर्जा ने बताया कैसे बंद कर दी थी उसकी बोलती

webdunia
शुक्रवार, 24 जनवरी 2020 (18:36 IST)
एक्ट्रेस दीया मिर्जा राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुईं। इस कार्यक्रम के दौरान दीया ने अपनी जिंदगी के उस दौर को याद किया जब उन्होंने किसी स्टॉकर का सामना किया था। दीया ने यह भी कहा कि लड़कियों को कभी भी ऐसी घटनाओं को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए और ना ही डरना चाहिए।
 


दीया ने बताया, “जब मैं छोटी थी और हैदराबाद में रहती थी तब मैंने भी एक स्टॉकर का सामना किया था। मैंने उसका सामना करते हुए उससे उसका नाम पूछा। उस वक्त उस लड़के के पास कोई जवाब नहीं था।”
 


दीया ने आगे बताया, “हमें कभी ऐसी घटनाओं को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए और ना ही डरना चाहिए। इसका सामना करने या इसके खिलाफ आवाज उठाने में शर्म वाली कोई बात नहीं है। यह भविष्य की समस्याओं और परिस्थितियों का सामना करने की हिम्मत देता है। और ऐसी घटनाएं बंद हो सकती हैं।”



दीया का मानना है कि सुरक्षा सिर्फ कानूनी मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा, “ये पितृसत्तात्मकता और दिमाग में मौजूद रूढ़िगत सोच से जुड़ा हुआ है। हिंसक घटनाएं कई बार बलात्कार का रूप ले लेती है। मैं यह सुनकर दंग रह जाती हूं कि छोटे बच्चे भी इस प्रकार की घटनाओं के शिकार होते हैं।”
 

अब वर्कफ्रंट की बात करें, तो दीया मिर्जा पिछली बार 2018 में फिल्म ‘संजू’ में नजर आई थीं। वहीं, 2019 में वह वेब सीरीज ‘काफिर’ में भी दिखीं। पिछले साल उन्होंने वेब सीरीज ‘माइंड द मल्होत्रा’ का निर्माण किया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

यह है अब तक का सबसे धमाकेदार जोक : बेगम-साहिबा, आज का पूरा दिन तुम्हारे नाम