Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना काल के बाद कैसे शूट होंगे इंटीमेट सीन्स, मेकर्स ने कही ये बात...

webdunia
सोमवार, 18 मई 2020 (19:35 IST)
कोरोना की वजह से देशभर में 31 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है। इस दौरान फिल्मों और टीवी शोज़ की शूटिंग पूरी तरह से बंद है। ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल है कि जब लॉकडाउन खुलेगा और शूटिंग शुरू होगी तो वेब सीरीज और फिल्मों में इंटीमेट सीन्स कैसे फिल्माए जाएंगे? क्या बोल्ड सीन्स की शूटिंग का तरीका बदलना पड़ेगा या फिर कोई और तकनीक से इन्हें फिल्माया जाएगा। ऐसे सवाल इन दिनों खूब चर्चा में हैं।

webdunia
हाल ही में फिल्म संगीत की सबसे बड़ी लाइब्रेरी वाली कंपनी सारेगामा की फिल्म प्रोडक्शन विंग यूडली फिल्म्स के हेड सिद्धार्थ आनंद कुमार ने इन सवालों का जवाब दिया है। सिद्धार्थ आनंद का कहना है कि जरूरी न होने पर फिजिकल इंटीमेसी वाले सीन्स से बचना होगा और अगर स्क्रिप्ट की डिमांड होगी, तो असल में वो सीन शूट किए बैगर तकनीक की मदद से दिखाया जाएगा।

webdunia
सिद्धार्थ आनंद ने बताया कि वे जुलाई में एक वेब सीरीज शूट करने की सोच रहे हैं और इंटीमेसी इसकी कहानी का मुख्य हिस्सा है। हालांकि, सिद्धार्थ एक्टर्स की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इस तरह के सीन्स को पहले शूट करने की योजना बना रहे हैं और उसके बाद ब्लॉकिंग तकनीक का इस्तेमाल कर किसिंग सीन दिखाएंगे।

webdunia
संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए सिद्धार्थ ने सीमित संख्या में लोगों के साथ काम करने का फैसला किया है। उनका कहना है कि अब सेट पर 30 से ज्यादा लोग उपस्थित नहीं होंगे।

webdunia
बता दें, अमेरिका की एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री इस तरह के सीन्स फिल्माने के लिए नई गाइडलाइन तैयार कर रही है। वहीं, इंग्लैंड में एक टीवी शो में किसिंग सीन को स्क्रिप्ट से ही हटा दिया गया है। इतना ही नहीं, ताइवान ने तो वेब सीरिज में किसिंग सीन पर पूरी तरह बैन लगा दिया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बर्थडे के एक दिन पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी को लगा झटका, पत्नी ने मांगा तलाक