'हम तुम' को 16 साल पूरे : कम सीन की वजह से ऋषि कपूर ने कर दिया था फिल्म करने से मना

गुरुवार, 28 मई 2020 (10:55 IST)
यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म 'हम तुम' को रिलीज हुए 16 वर्ष पूरे हो गए हैं। फिल्म में सैफ अली खान, रानी मुखर्जी और ऋषि कपूर मुख्य किरदारों में नजर आए थे। कुणाल कोहली निर्देशित और आदित्य चोपड़ा निर्मित इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सफलता प्राप्त हुई थी।

 
'हम तुम' को 16 साल पूरे होने पर फिल्म के निर्देशक कुणाल कोहली ने इससे जुड़ी कई दिलचस्प बातें शेयर की हैं। कुणाल ने बताया कि जब वे यह फिल्म ऋषि कपूर जी के पास लेकर गए तो तब इस फिल्म में उनके मात्र 7 सीन थे और उन्होंने यह कहकर मना कर दिया था कि वह बड़ी फिल्में करना पसंद करते हैं मात्र 7 सीन वाली फिल्में नहीं। लेकिन जब उन्हें हर सीन को पढ़कर सुनाया तब उन्हें स्क्रिप्ट पसंद आई और उन्होंने इस फिल्म को करने में हामी भर दी।

ALSO READ: दुबई में खुले सिनेमाघर, रिलीज हुई इरफान खान की फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम'
 
कुणाल कोहली ने कहा कि शूटिंग के सेट पर 'हम तुम' मेरे करियर की दूसरी फिल्म थी जबकि पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा नहीं चली थी। 'हम तुम' की शूटिंग के दौरान मेरा सैफ के साथ सेट पर झगड़ा हो गया था। उस वक्त ऋषि जी भी वहां मौजूद थे और उन्होंने हम दोनों को डांटा और कहा कि बड़ों के जैसे बिहेव करो बच्चों की तरह मत लड़ो। 
 
उन्होंने कहा, फिर मैंने सैफ से जाकर बात की और उन्हें यह समझाया कि यह फिल्म हम दोनों के करियर के लिए बहुत महत्वपूर्ण है उस वक्त सैफ की भी कुछ फिल्में फ्लॉप हो गई थीं। उसके बाद सैफ ने सिचुएशन को समझा और उसके बाद हम लोगों ने दोस्ती कर ली और फिर कभी झगड़ा नहीं किया।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दुबई में खुले सिनेमाघर, रिलीज हुई इरफान खान की फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम'