गुजरात में 24 घंटे में Corona से 24 लोगों की मौत, 390 नए मामले

शुक्रवार, 8 मई 2020 (21:59 IST)
अहमदाबाद। गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Corona virus) कोविड-19 के 390 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में वायरस के मामले बढ़कर शुक्रवार को 7,403 हो गए। प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि इसी दौरान 24 संक्रमित लोगों की मौत से मृतक संख्या भी बढ़कर 449 हो गई।

उन्होंने बताया कि 163 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दी गई। राज्य में अभी तक 1,872 संक्रमित लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 5,082 लोगों का अभी इलाज जारी है और अभी तक कुल 1,05,387 नमूनों की जांच की गई है।

ड्रोन, वाहनों के जरिए अहमदाबाद को संक्रमण मुक्त करने का अभियान :  अहमदाबाद नगर निगम क्षेत्र में दमकल वाहन, ड्रोन और अन्य उपकरणों की मदद से दवाइयों का छिड़काव कर प्रत्‍येक वार्ड को संक्रमण मुक्त करने का अभियान शनिवार से शुरू होगा।

अहमदाबाद कोरोना वायरस का एक ऐसा हॉटस्पॉट (कोरोना वायरस संक्रमण के अत्यधिक मामलों वाला स्थान) है, जहां की स्थिति देश में सर्वाधिक चिंताजनक है।

नगर निगम के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) एवं वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि ड्रोन का उपयोग उन इलाकों को संक्रमण मुक्त करने के लिए दवाइयों का छिड़काव करने में किया जाएगा, जहां गाड़ियां नहीं जा सकती हैं। उन्होंने शुक्रवार को नगर निगम के शीर्ष अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की।

गुप्ता ने कहा, हम अहमदाबाद नगर निगम के प्रत्‍येक वार्ड में शनिवार सुबह से एक व्यापक स्वच्छता अभियान शुरू कर रहे हैं। हम दमकल वाहन, विशेष वाहन और ड्रोन का इस्तेमाल करेंगे। जिले में संक्रमण के कुल 4,991 मामलों में 4,909 मामले अहमदाबाद शहर से हैं।(भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख इंदौर में 2 महीने का बच्चा Corona संक्रमण से मुक्त हुआ