चीन में लक्षणविहीन 28 और Corona संक्रमित मरीज मिले

शनिवार, 23 मई 2020 (12:31 IST)
बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 28 ऐसे नए मामले सामने आए हैं जिनमें संक्रमित व्यक्तियों में बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे हैं। इनमें से अधिकतर मामले वुहान में सामने आए हैं। इसके अलावा देश में संक्रमण का कोई ऐसा नया मामला सामने नहीं आया जिसमें बीमारी के लक्षण दिख रहे हों। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को यह पुष्टि की।
ALSO READ: COVID-19 : चीन से हो रही इंफ्रारेड थर्मामीटर की तस्करी, डीआरआई ने किया सतर्क
चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि अभी तक 370 ऐसे संक्रमित लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है जिनमें बीमारी के लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं। इन लोगों में 26 लोग विदेश से आए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण के ऐसे किसी मामले की पुष्टि नहीं हुई जिसमें बीमारी के लक्षण दिख रहे हों।
 
उन्होंने बताया कि देश में बिना लक्षण वाले संक्रमण के 28 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से अधिकतर मामले वुहान के हैं। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि प्रांत में कुल 295 संक्रमित लोगों को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है जिनमें संक्रमण के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं।
 
स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए वुहान की 1 करोड़ 12 लाख की आबादी की जांच करा रहे हैं कि यह संक्रमण दोबारा जोर न पकड़ सके। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 82,971 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 4,634 लोगों की मौत हो चुकी है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मध्य प्रदेश सरकार का दावा, वापस लौटे 5 लाख से ज्यादा प्रवासी श्रमिक