Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रेमडेसिविर की कालाबाजारी, मेडिकल स्टोर संचालक समेत 3 गिरफ्तार

webdunia
शुक्रवार, 16 अप्रैल 2021 (00:41 IST)
इंदौर (मध्‍य प्रदेश)। पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर दवा की कालाबाजारी में यहां गुरुवार को मेडिकल स्टोर संचालक समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया।

इन आरोपियों को ऐसे वक्त पकड़ा गया, जब राज्यभर में रेमडेसिविर की भारी किल्लत है और मरीजों के परेशान परिजन इसकी कालाबाजारी की लगातार शिकायतें कर रहे हैं। एसटीएफ की इंदौर इकाई के पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर जाल बिछाकर पकड़े गए आरोपियों की पहचान राजेश पाटीदार, ज्ञानेश्वर बारस्कर और अनुराग सिंह सिसोदिया के रूप में हुई है।
ALSO READ: तो क्या जल्दी खत्म हो रहा है हरिद्वार महाकुंभ? उत्तराखंड में नई पाबंदियों का ऐलान
उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्जे से रेमडेसिविर की दो अलग-अलग ब्रांड की 12 शीशियां बरामद की गई हैं। शीशियों के पैकेट पर छपा है कि इनका उत्पादन केवल निर्यात के लिए किया गया है। खत्री ने बताया, इन शीशियों पर रेमडेसिविर दवा का अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) नहीं छपा है। लेकिन आरोपी इसकी एक शीशी को 20,000 रुपए में बेचने की कोशिश कर रहे थे।
ALSO READ: COVID-19 : दिल्ली पुलिस आयुक्त ने कर्मियों से कहा- सतर्क रहें, एसओपी का पालन करें...
उन्होंने बताया कि आरोपियों में शामिल सिसोदिया यहां मेडिकल स्टोर चलाता है, जबकि पाटीदार पेशे से मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव है। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपियों ने इंदौर के अलावा पड़ोसी धार जिले में भी रेमडेसिविर की शीशियां ऊंचे दामों पर बेची हैं। मामले में एसटीएफ की विस्तृत जांच जारी है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Corona मरीजों के लिए 100 टन ऑक्‍सीजन उपलब्ध कराएगी Reliance, गुजरात में अटके ट्रक