Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

COVID-19 : दिल्ली में Sputnik Vaccine की शुरुआत में होगी देरी

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 20 जून 2021 (15:28 IST)
नई दिल्ली। रूस के कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 रोधी टीका स्पुतनिक-वी की दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल और मधुकर रेनबो बाल अस्पताल में शुरुआत होने में कुछ दिन और की देरी होगी। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

अपोलो अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि 2 खुराकों वाले टीके देने की शुरुआत संभवत: 25 जून से होगी। एक अधिकारी ने इससे पहले बताया था कि अस्पताल में स्पुतनिक वी के टीके देने की शुरुआत 20 जून से होगी।


मधुकर रेनबो अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि टीकों की आपूर्ति में देरी हो रही है। उन्होंने कहा, हमें अगले सप्ताह से टीकाकरण की शुरुआत की उम्मीद है। फोर्टिस हेल्थकेयर ने पूर्व में कहा था कि शनिवार से गुरुग्राम और मोहाली के अस्पतालों में स्पुतनिक वी टीके उपलब्ध होंगे लेकिन अब तक टीका देने की शुरुआत नहीं हो पाई है।

एक अधिकारी ने बताया, शनिवार को टीका देने की शुरुआत नहीं हो पाई। हमें लगता है कि सोमवार को इस बारे में तस्वीर कुछ स्पष्ट हो पाएगी।केंद्र ने स्पुतनिक वी टीके की एक खुराक के लिए अधिकतम 1145 रुपए कीमत तय की है।

केंद्र ने निजी टीकाकरण केंद्रों के लिए कोविशील्ड की एक खुराक की कीमत 780 रुपए और कोवैक्सीन की एक खुराक की कीमत 1410 रुपए निर्धारित की है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महाराष्ट्र : ब्लैक फंगस की दवा की कालाबाजारी, 3 आरोपी गिरफ्तार