इंदौर में Corona सूचनाओं के लिए कॉल सेंटर स्थापित

सोमवार, 23 मार्च 2020 (22:22 IST)
इंदौर। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी के निर्देश पर इंदौर में कोरोना वायरस (Corona virus) की सूचनाओं के लिए 'कॉल सेंटर' स्थापित किया गया है। इस काल सेंटर का नंबर 0731-2567333 है। यह कॉल सेंटर 24 मार्च की सुबह 8 बजे से प्रारंभ होगा। काल सेंटर प्रतिदिन सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक कार्य करेगा।

त्रिपाठी ने बताया है कि इस कॉल सेंटर में मुख्य रूप से कोरोना के संदिग्ध मरीज़ों से संबंधित सूचनाएं दी जा सकेंगी। यदि किसी के परिवार या मोहल्ले या जान-पहचान में किसी व्यक्ति को कोरोना से मिलते-जुलते लक्षण दिख रहे हैं और उसका उपचार नहीं हुआ है, तो उसकी जानकारी इस कॉल सेंटर में दी जा सकती है।

कॉल सेंटर में जानकारी प्राप्त होने पर तत्काल रैपिड रिस्‍पांस टीम बताए गए स्थान पर पहुंचेगी और उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। उसे उपचार दिया जाएगा और आवश्यकतानुसार आइसोलेशन अथवा होम क्वारंटाइन में निगरानी में रखा जाएगा।

एमटीएच अस्पताल बनेगा आइसोलेशन सेंटर : संभागायुक्त त्रिपाठी ने बताया है कि पीसी सेठी अस्पताल के स्थान पर एमटीएच अस्पताल को आइसोलेशन सेंटर बनाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि आज हुई बैठक में पीसी सेठी अस्पताल का चयन इस हेतु किया गया था किंतु एमटीएच हॉस्पिटल में 300 से अधिक बिस्तरों की उपलब्धता को देखते हुए इसे आइसोलेशन हॉस्पिटल के रूप में चिन्हित किया गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona virus : बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने आलोचना के बाद ट्वीट डिलीट किया