Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना के खिलाफ जंग में मंगलवार को CM शिवराज का 'स्वास्थ्य ‌आग्रह', इलाज के नाम पर वसूली करने वाले अस्पतालों पर कार्रवाई के निर्देश

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share

विकास सिंह

सोमवार, 5 अप्रैल 2021 (21:54 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के रिकॉर्डतोड़ मामलों के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 'स्वास्थ्य ‌आग्रह' करने जा रहे है। मुख्यमंत्री मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे से अगले 24 घंटे के लिए राजधानी के मिंटो हाल में गांधीजी की प्रतिमा के पास स्वास्थ्य आग्रह करने बैठेंगे।
ALSO READ: डरावना सच! अस्पताल में पहले जमा कराना होंगे 50 हजार रुपए, फिर शुरू होगा इलाज...
लोगों को कोरोना के प्रति सचेत करने के लिए मुख्यमंत्री के इस स्वास्थ्य ‌आग्रह के दौरान 24 घंटे तक मुख्यमंत्री कार्यालय खुले आसमान के नीचे चलेगा। इस दौरान समस्त बैठकें, वीसी,कोरोना समीक्षा बैठक,कैबिनेट के साथियों से चर्चा खुले आसमान के नीचे होगी ।
webdunia
वहीं इससे पहले आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद लोगों को मास्क‌ के प्रति जागरुक करने के लिए राजधानी की सड़कों पर उतरे। करीब 3 घंटे के मैराथन दौरे के दौरान विभिन्न इलाकों में पहुंचकर लोगों ‌से‌ मास्क लगाने की अपील की।
इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के विरूद्ध इस युद्ध में जनता के साथ से ही जीत संभव होगी। घबराहट, डर या अविश्वास के माहौल में कमी लाना है। कोरोना संक्रमण से बचाव की सावधानियों जैसे मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन समझाइश और प्रेम से कराने से ही जीत संभव होगी। 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि शादी, विवाह के आयोजन में पर्याप्त सतर्कता की जरूरत है। विवाह आयोजनों के लिए अनुमति लेना और मेहमानों की संख्या को सीमित रखना आवश्यक है। विवाह आयोजन में कितने लोग किन-किन स्थानों से आएंगे इसकी जानकारी भी आवश्यक रूप से ली जाए। यह संकट का समय है, बचाव के लिए इस प्रकार की बंदिश लगाना जरूरी है।
webdunia
वसूली वाले अस्पतालों पर हो कार्रवाई- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह‌ चौहान ने ऐसे निजी अस्पतालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं जो कोरोना के इलाज के नाम पर मनमानी वसूली कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ‌ने आज कोरोना समीक्षा बैठक में कहा कि कोरोना के उपचार में कोई भी निजी अस्पताल शासन द्वारा निर्धारित दरों से अधिक राशि नहीं वसूलें। निर्धारित दरों से अधिक चार्ज करने पर निजी अस्पतालों पर कार्रवाई की जाएगी। आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भी तय दर से अधिक राशि न वसूली जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए बड़े शहरों के साथ-साथ तहसील और विकासखण्ड स्तर पर भी पर्याप्त बेड की व्यवस्था की जाए।
webdunia
मध्यप्रदेश कोरोना संक्रमण में देश में सातवें क्रम पर है। पिछले सात दिन में इंदौर का औसत पॉजिटिविटी रेट 15%, भोपाल का 19%, जबलपुर का 11%, ग्वालियर का 08%, उज्जैन का 09%, खरगोन और रतलाम का 15-15%, बैतूल का 13%, बड़वानी का 16% और छिंदवाड़ा का 07% रहा। नए प्रकरणों की संख्या इंदौर में 788, भोपाल 549, जबलपुर में 236, ग्वालियर में 146, उज्जैन में 98, रतलाम में 85, खरगोन में 75, बड़वानी में 73, कटनी में 65, छिंदवाड़ा में 62, बैतूल और नरसिंहपुर में 61-61, सिवनी में 56 और शाजापुर में 51 रही।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
राकेश टिकैत की गुजरात में हुंकार, कहा- यहां के किसान डरे हुए हैं...