मध्यप्रदेश में अब तक 388 लोग Corona संक्रमित, 30 की मौत

गुरुवार, 9 अप्रैल 2020 (12:25 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में गुरुवार को 47 नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रदेश में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर 388 हो गई, वहीं इस बीमारी से प्रदेश में अब तक 30 मरीजों की मौत भी हुई है। 
 
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इंदौर में 40 नए मरीज मिलने के बाद वहां संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 213 हो गया, जबकि 6 लोगों की यहां मृत्यु के बाद मृतकों की संख्या 22 हो गयी। इसके अलावा बुधवार रात आई जांच रिपोर्ट में खंड़वा में 4 जमाती, विदिशा में 8 वर्ष की एक बच्ची और छिंदवाड़ा में दो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। राजधानी भोपाल में अब तक 94 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, जिसमें एक की मृत्यु हुई है। 
 
इसके अलावा उज्जैन में 15, ग्वालियर में 6, जबलपुर में 8, शिवपुरी में दो, खरगोन में 4, खंड़वा मे 5, मुरैना में 12, छिंदवाड़ा में 4, विदिशा में 2, बडवानी में 3, बैतूल और श्योपुर में एक-एक मरीज अब तक मिल चुके हैं। इसे मिलाकर प्रदेश में अब तक 388 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।
 
इंदौर में सर्वाधिक : इंदौर में छह मरीजों की मौत के बाद यहां मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 22 हो गया। इसी प्रकार उज्जैन में अब तक इस बीमारी से 5 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। वहीं खरगोन और छिंदवाड़ा में भी एक-एक मरीज की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से 30 लोगों की मृत्यु हुई, जिससे सबसे ज्यादा 22 मरीजों की इंदौर में मौत हुई है। प्रदेश के इंदौर और भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा है।
 
कोरोना के प्रदेश में बढ़ते मामलों के बीच अब तक 25 लोग स्वस्थ भी हुए हैं, जिसमें सबसे ज्यादा इंदौर में 17 मरीज, भोपाल में दो, जबलपुर में तीन, ग्वालियर में दो, शिवपुरी में एक मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।
 
शिवपुरी में 19 लोगों पर कार्रवाई : राज्य के ही शिवपुरी जिले में लॉकडाउन के दौरान बिना किसी कारण के घूमते पाए गए लगभग 19 व्यक्तियों के विरुद्ध पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बुधवार को पकड़ाए इन व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। हालांकि बाद में इन सभी को जमानत मुचलके पर छोड़ दिया गया। 
 
आठ साल की बच्ची को कोरोना : विदिशा जिले के गंजबासौदा में 8 वर्ष की एक बच्ची के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार गंजबासौदा तहसील मुख्यालय के वार्ड क्रमांक 15 में स्थित एक निजी मैरिज गार्डन के आइसोलेशन में क्वारंटाइन किए गए एक परिवार की 8 साल की बच्ची की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इस परिवार में जमात के लोग रुके थे। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Covid 19 : अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को पीएम मोदी का जवाब