इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों के भागने से मचा हड़कंप, प्रबंधन पर उठे सवाल

रविवार, 29 मार्च 2020 (17:00 IST)
मध्‍य प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कहा जाने वाला इंदौर अब कोरोना महामारी को लेकर हाई रि‍स्‍क सिटी में पहुंच चुका है। इसी बीच आज यहां इलाज के लिए लाए गए एक कोरोना पॉ‍जिटिव और एक संदिग्‍ध के अस्‍पताल से भाग जाने से खलबली मच गई, जिससे प्रबंधन पर भी सवाल उठने लगे हैं।

खबरों के अनुसार, यहां के मनोरमा राजे टीबी अस्पताल में एक कोरोना पॉजिटिव है और एक संदिग्ध मरीज जिनका इलाज चल रहा था, अस्‍पताल से मौका पाकर भाग गए थे। तत्काल इसकी सूचना पुलिस और जिला प्रशासन को दी गई। बाद में काफी मशक्‍कत के बाद दोनों उनके रिश्‍तेदार के यहां मिले, जहां से उन्‍हें उनके रिश्‍तेदारों सहित अस्‍पताल लाया गया।

इनमें कोरोना के लक्षण नजर आने पर सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। वहीं दूसरी ओर नगर निगम अब इन मरीजों द्वारा भागने के दौरान किए गए प्रभावित क्षेत्र को सैनिटाइज कर रही है। इस मामले की पुष्टि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने भी की है।

डॉ. जड़िया के अनुसार, इंदौर जिले में शनिवार रात को 4 पॉजिटिव पाए जाने के बाद संक्रमितों की संख्या 20 हो गई है, जिनमें से एक की मौत हो गइ है। वहीं उज्जैन जिले को मिलाकर यह संख्या 24 हो गई है। इनमें से 2 की मौत हो चुकी है।

डॉ. जड़िया के अनुसार, दोनों मरीज खजराना स्थित अपने घर पहुंचने के बजाय अपने एक रिश्तेदार के घर पहुंच गए थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Life in the times of corona: कोरोना के कहर में ‘सोशल नजदीकी’ के फ्लैशबैक मोड में आ गई दुनिया