Corona Virus Live Updates : महाराष्ट्र में 47 और लोगों में कोरोना पॉजिटिव, अब तक 537 संक्रमण के शिकार

शनिवार, 4 अप्रैल 2020 (14:07 IST)
नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों की मौतों का सिलसिला खत्म होने के नाम ही नहीं ले रहा है। शुक्रवार शाम तक कोरोना से 58 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई जबकि इसके संक्रमण के मामले 10 लाख को पार कर गए। कोरोना वायरस से जुड़ी हर जानकारी...

- महाराष्ट्र में 47 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद राज्य में कोविड-19 के मरीजों की संख्या शनिवार को 537 हो गई।
- पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 2,708 हो गई
- सरकार ने जांच किट (डायग्नॉस्टिक किट) के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से अंकुश लगा दिया है। देश में कोरोना वायरस महामारी फैलने के बीच सरकार ने जांच किट के निर्यात को हतोत्साहित करने के लिए यह कदम उठाया है।
- मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण से 42 वर्षीय पुरुष की मौत, राज्य में इस महमारी से मरने वालों का आंकड़ा 10 पर पहुंचा
- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायकों को कोरोना वायरस के खिलाफ प्रदेश सरकार के अभियान में सहयोग करने का निर्देश देने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती को धन्यवाद दिया।
-अहमदाबाद में कोविड-19 से एक और महिला की मौत, राज्य में मृतकों की संख्या 10 हुई।
-अमेरिकी सरकार ने लोगों को बाहर जाने पर मास्क पहनने की सलाह देते हुए उस शोध का हवाला दिया कि कोरोना वायरस महज सांस लेने से भी फैल सकता है।
-गोवा में एक और व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या सात हो गई है।
-कोविड-19 के मरीजों के लिए तीन विशेष अस्पताल बनाने के साथ ही ओडिशा सरकार ने 500 एमबीबीएस छात्रों को इस महामारी से निपटने के लिए खास तौर पर प्रशिक्षित किया है।
-भारत में नवंबर में होने वाला अंडर-17 महिला फुटबॉल विश्व कप स्थगित।
-राजस्थान में शनिवार को कोरोना वायरस के 12 नए मामले आए, इनमें से 8 लोगों का संबंध तबलीगी जमात से है। राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 191 हुए।
-बीकानेर अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, महिला ने हाल में कोई यात्रा नहीं की थी।
-अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण 24 घंटों में 1,480 लोगों की मौत, यह किसी देश में एक दिन में मारे गए लोगों की दुनिया में सर्वाधिक संख्या है।
-चीन शनिवार को उस समय कुछ देर के लिए थम-सा गया जब कोरोना वायरस के कारण मारे गए मरीजों और चिकित्साकर्मियों की याद में देशभर में तीन मिनट का मौन रखा गया।
- कर्नाटक के बगलकोट में एक कोरोनो वायरस मरीज की मौत।
-यूपी पुलिस ने व्हाट्‍स एप पर अफवाह फैलाने के आरोप में बहरिया के एक युवक को गिरफ्तार किया। 
-पूरे विश्व में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा 58 हजार 137 और संक्रमित लोगों की संख्या 10 लाख 81 हजार 310 हो गई। 2 लाख 22 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हुए।
-यूरोप में कोरोना वायरस से 40,768 लोगों की मौत
-यूरोप में तीन चौथाई से अधिक लोग इटली, स्पेन और फ्रांस में मारे गए
-इटली में 14,681, स्पेन में 10,935 और फ्रांस में 5,387 लोगों की मौत
-भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 3 हजार के पार, 90 की मौत

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Lokdown तोड़ा तो पुलिस ने उतारी आरती, कहीं पहनाया हार...