Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अक्षय कुमार अस्पताल में भर्ती, फिल्म रामसेतु के 45 कलाकार कोरोना की चपेट में

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
सोमवार, 5 अप्रैल 2021 (10:10 IST)
नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप देश में भयावह रूप से बढ़ता जा रहा है और पिछले 24 घंटों के दौरान इस संक्रमण के रिकॉर्ड एक लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए, जो अब तक के सर्वाधिक मामले हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में एक दिन में कोविड-19 के 1,03,558 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,25,89,067 हुए, 478 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,65,101 हुई। देश में 7,41,830 लोग अब भी कोविड-19 की चपेट में हैं, जबकि अब तक 1,16,82,136 मरीज इस बीमारी से स्वस्थ हो चुके हैं।
ALSO READ: महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 57,074 नए मामले, 222 मरीजों की मौत; नाइट कर्फ्यू से लेकर वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान, राजस्थान में नई गाइडलाइन जारी
webdunia
उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगवाया कोरोना वैक्सीन का पहला डोज। लखनऊ के सिविल हॉस्पिटल में लगवाई वैक्सीन।  योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि वैक्सीन लेने के बाद भी सभी सावधानियां बरतें। देशवासियों को कोरोना  वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए पीएम मोदी जी का आभार। साथ ही उन सभी वैज्ञानिकों का मैं अभिनंदन करता हूं जिन्होंने समय  से भारत में दो वैक्सीन लॉन्च की। ये वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और हम सभी को ये वैक्सीन लगाना चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि वैक्सीन लगाने के बाद भी सभी तरह की सावधानी बरतें।

उप्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन : उत्तरप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी को देखते हुए नई गाइडलाइन जारी की गई। मुख्‍य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षक, मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी समेत अन्‍य अधिकारियों को जारी आदेश के अनुसार जिला निगरानी अधिकारी (डीएसओ) को प्रतिदिन कोविड-19 के मामलों की जानकारी जिला प्रतिरक्षण अधिकारी को उपलब्‍ध कराने की जिम्मेदारी दी गई है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी निरुद्ध जोन में निगरानी के लिए नोडल अधिकारी होंगे। शासनादेश में तय किया गया है कि प्रत्येक कोविड-19 मामले को केंद्र मानकर 25 मीटर परिधि को और एक से अधिक मामलों के लिए 50 मीटर की परिधि को निरुद्ध जोन बनाया जाएगा।

प्रदेश के वर्तमान औसत जनसंख्या के घनत्व के अनुसार 25 मीटर परिधि में लगभग 20 घर और 50 मीटर की परिधि में करीब 60 घर आएंगे। प्रत्‍येक कंटेनमेंट जोन में स्थित घरों की निगरानी के लिए एक टीम लगाई जाएगी जिसमें स्वास्थ्य विभाग, स्थानीय निकाय (शहरी क्षेत्र) या ग्राम विकास व पंचायती राज (ग्रामीण क्षेत्र) और स्‍थानीय प्रशासन में से एक-एक सदस्य होंगे। कुल तीन सदस्यों की टीम होगी। शासनादेश के मुताबिक प्रत्येक पांच टीमों पर एक सुपरवाइजर तैनात किया जाएगा जो अपने अधीन पांचों टीमों से सूचनाओं का संकलन कर उसे डीएसओ को उपलब्‍ध कराएगा।

अस्पताल में भर्ती हुए अक्षय कुमार। कोरोना से हैं संक्रमित। फिल्म रामसेतु के 45 कलाकार कोरोना से संक्रमित। फिल्म रामसेतु की शूटिंग रोकी गई। एक्टर एजाज खान भी कोरोना से संक्रमित हैं। एनसीबी की हिरासत में हैं एजाज खान।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
नक्सली मुठभेड़ के बाद एक्‍शन में गृह मंत्री अमित शाह, आज करेंगे छत्तीसगढ़ का दौरा