Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Corona से मनीष सिसोदिया की तबीयत बिगड़ी, LNJP अस्पताल के ICU में भर्ती

webdunia
बुधवार, 23 सितम्बर 2020 (22:35 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia)  को कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते बुधवार को सरकारी लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP) के आईसीयू (ICU) में भर्ती कराया गया। सिसोदिया को कोरोना संक्रमण के बाद सांस लेने में परेशानी के कारण लोकनायक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।
अधिकारियों ने बताया कि आम आदमी पार्टी (AAP) के 48 वर्षीय नेता को शरीर में ऑक्सीजन का स्तर घटने और बुखार की शिकायत के बाद यहां सरकारी लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है। अधिकारी ने बताया कि उपमुख्यमंत्री को अन्य कोई रोग नहीं है।
 
अन्य अधिकारी ने कहा कि उन्हें एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है क्योंकि उनके शरीर का तापमान लगातार थोड़ा अधिक था और ऑक्सीजन का स्तर थोड़ा घट गया था। उन्होंने कहा कि डॉक्टर उनकी स्थिति का आकलन कर रहे हैं, लेकिन गंभीर जैसी कोई बात नहीं है।
अधिकारियों के अनुसार सिसोदिया को एहतियात के तौर पर सघन चिकित्सा कक्ष में रखा जा रहा और वे ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।
 
उपमुख्यमंत्री 14 सितंबर को संक्रमित पाए गए थे और घर पर ही क्वारंटीन में थे। संक्रमित होने की वजह से सिसोदिया 14 सितंबर को दिल्ली विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में हिस्सा नहीं ले पाए थे। बुधवार को ही दिन में उन्होंने ट्वीट करके कोंडली के विधायक कुलदीप कुमार की बेटी को जन्मदिन की बधाई दी थी।
 
सिसोदिया कोरोनावायरस से संक्रमित होने वाले अरविंद केजरीवाल सरकार के दूसरे कैबिनेट मंत्री है। उनसे पहले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जून में कोविड-19 से संक्रमित हुए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी गई थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

KKR vs MI IPL 2020 Score : रोहित शतक चूके, कोलकाता नाइट राइडर्स को मिला 196 रनों का लक्ष्य