खंडवा में कोरोना विस्फोट पर चिंतित CM शिवराज, भोपाल से जाएगी डॉक्टरों की विशेष टीम

विकास सिंह

सोमवार, 18 मई 2020 (20:37 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। मुख्यंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संक्रमित क्षेत्रों में विशेष सावधानी एवं सख्ती बरतने के निर्देश देते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए है।

मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि लोग आपस में न मिलें नहीं तो संक्रमण फैलने से नहीं रोका जा सकेगा। सभी कलेक्टर्स इसके लिए जनप्रतिनिधियों, धर्मगुरूओं, सामाजिक संगठनों आदि के माध्यम से लोगों को समझाइश दिलवाएं। किसी भी स्थिति में कोरोना संक्रमण नहीं फैलना चाहिए।
 
खंडवा को लेकर मुख्यमंत्री नाराज - खंडवा में एक संक्रमित कॉलोनी में एक ही दिन में कोरोना के 69  पॉजिटिव मरीज पाए जाने पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताते हुए कहा कि संक्रमित क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने मुख्य सचिव को पूरे मामले पर निर्देश दिए कि देंखे कि गैप कहाँ पर है तथा उसे तुरंत दूर किया जाए। प्रभावित क्षेत्रों का शत-प्रतिशत सर्वे करवाया जाए। बैठक में अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) ने बताया कि खण्डवा के लिए चिकित्सकों का विशेष दल रवाना किया जा रहा है।
 
8 जिले कोरोना मुक्त – मध्यप्रदेश के एसीएस हेल्थ मोहम्मद सुलेमान के मुताबिक प्रदेश के 08 जिलों में अब कोई एक्टिव केस नहीं है। आगर-मालवा, अलीराजपुर, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, हरदा, शहडोल, शाजापुर तथा श्योपुर जिलों में पूर्व में प्रकरण थे परंतु अब वहाँ कोई भी एक्टिव प्रकरण नहीं है। ये जिले संक्रमण मुक्त हो गए हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मधुमेह के मरीजों में Corona से मरने का ज्यादा खतरा...