Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

MP में नहीं थम रही संक्रमण की लहर, अब 7 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया Corona Curfew

webdunia
बुधवार, 28 अप्रैल 2021 (23:01 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना कर्फ्यू को 7 मई तक बढ़ा दिया गया है। प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) की चेन को तोड़ने के लिए कोरोना कर्फ्यू को 7 मई तक बढ़ाने का निर्णय कोरोना समीक्षा बैठक में लिया गया है। कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन कराया जाएगा।

संक्रमण पर नियंत्रण के लिए किए गए प्रयासों के सकारात्मक परिणाम आने लगे हैं। रिकवरी रेट में वृद्धि हुई है। प्रदेश को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने की चिंता एवं प्रयास लगातार किए जा रहे हैं।
डॉ. मिश्रा ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निरंतर प्रयासों के परिणामस्वरूप पॉजिटिव केस आने की दर में कमी आई है। प्रदेश स्तर पर विगत दिवस की अपेक्षा 1,531 केस कम दर्ज किए गए हैं।

संक्रमण पर नियंत्रण पाया गया है। प्रदेश अब 7वें स्थान के बजाए 11वें नम्बर पर आ गया है। कोरोना समीक्षा बैठक में प्रदेश के 18 जिलों में कोरोना नियंत्रण के लिए किए जा रहे उपायों की समीक्षा की गई। खण्डवा, बुरहानपुर और छिन्दवाड़ा में बेहतर प्रयास किए गए हैं। गुरुवार को 17 और जिलों की समीक्षा की जाएगी।

उन्होंने बताया कि आपदा की इस घड़ी में सरकार जनता के साथ खड़ी है। गरीबों को 3 माह का राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। राशन के लिए थम्ब इम्प्रेशन का बंधन नहीं रहेगा। उन्होंने बताया कि 30 अप्रैल को मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेण्डर्स के खाते में एक-एक हजार रुपए की राशि अंतरित करेंगे।
ALSO READ: कितना खतरनाक है Coronavirus का भारतीय वैरिएंट? विशेषज्ञों ने किया खुलासा
प्रदेश के नागरिकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। सरकार सभी की चिंता कर रही है। स्वस्थ होकर घर जाने वाले नागरिकों से अनुरोध है कि वे अपने आसपास के लोगों को विश्वास बंधाएं कि कोरोना को हौसले से हराया जा सकता है।

1 दिन में सबसे अधिक 105 लोगों की मौत : मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोनावायरस संक्रमण से एक दिन में सबसे अधिक 105 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा संक्रमण के 12,758 नए मामले सामने आए हैं। मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया, बुधवार को प्रदेश में 105 लोगों की मौत हुई है।

इसी के साथ वायरस से राज्य में अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,424 हो गई है। इससे पहले मध्य प्रदेश में 24 अप्रैल को कोरोनावायरस संक्रमण से सर्वाधिक 104 लोगों की मौत हुई थी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में बुधवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 12758 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 5,38,165 तक पहुंच गई।
ALSO READ: Coronavirus के सभी वैरिएंट पर प्रभावी है Vaccine
उन्होंने कहा कि प्रदेश में बुधवार को कोविड-19 के 1811 नए मामले इंदौर में आए, जबकि भोपाल में 1853, ग्वालियर में 1024 एवं जबलपुर में 795 नए मामले आए। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 5,38,165 संक्रमितों में से अब तक 4,39,968 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं और 92,773 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उन्होंने कहा कि बुधवार को 14,156 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Corona से जंग : अमेरिका से कल भारत पहुंचेगी मदद की पहली खेप