मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर पहुंचे सैकड़ों मजदूर, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मंगलवार, 19 मई 2020 (15:12 IST)
मुंबई। मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह सैकड़ों लोगों की भीड़ एक ‘श्रमिक स्पेशल ट्रेन’ पर चढ़ने के लिए जमा हो गई।
 
पुलिस के अनुसार, ‘यह स्पेशल ट्रेन मुंबई से बिहार जाने के लिए प्लेटफ़ॉर्म पर पहुंची थी जिसमें बैठने के लिए वो लोग भी स्टेशन पहुंच गए जिन्होंने इसके लिए पंजीकरण नहीं किया था।
 
समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पंजीकरण करके स्टेशन पहुंचे तक़रीबन हज़ार यात्रियों को ही इस ट्रेन में चढ़ने दिया गया। इस मामले में पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा और भीड़ को वहां से हटाने के लिए लाठीचार्ज भी किया गया।
 

#WATCH Maharashtra: Huge crowd of migrant workers gathered outside the Bandra railway station in Mumbai earlier today to board a "Shramik special' train to Bihar. Only people who had registered themselves(about 1000) were allowed to board, rest were later dispersed by police. pic.twitter.com/XgxOQmSzEb

— ANI (@ANI) May 19, 2020
उल्लेखनीय है कि रेलवे ने 1 मई से प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए श्रमिक एक्सप्रेस चलाई है। यह ट्रेनें अब तक हजारों मजदूरों को उनके गृह राज्यों में छोड़ चुकी है। यहां से स्थानीय प्रशासन द्वारा बसों से उन्हें उनके घर भिजवाया जा रहा है।
चित्र सौजन्य: एएनआई/ ट्विटर

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दिल्ली में covid 19 से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 166 हुई, संक्रमण के मामले 10,554