Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महंगा पड़ेगा प्लेन और ट्रेन में मास्क नहीं पहनना, देना होगा डबल जुर्माना

webdunia
शुक्रवार, 10 सितम्बर 2021 (11:45 IST)
वाशिंगटन। अमेरिका में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए राष्ट्रपति जो बाइडन ने चेतावनी दी कि विमानों, ट्रेनों और सार्वजनिक परिवहन के अन्य साधनों में मास्क पहनने के नियम का उल्लंघन करने के लिए लोगों पर लगाई जाने वाली जुर्माना राशि दोगुनी की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि उल्लंघनकर्ता जुर्माना भरने के लिए तैयार रहें।
 
परिवहन सुरक्षा प्रशासन ने कहा कि पहली बार नियमों का उल्लंघन करने वालों पर संभावित रूप से 500 से 1,000 डॉलर और दूसरी बार के उल्लंघनकर्ताओं पर 1,000 से 3,000 डॉलर का जुर्माना लगाया जा सकता है। ये नियम शुक्रवार से प्रभावी होंगे।
 
अभी पहली बार नियमों का उल्लंघन करने वालों पर 250 डॉलर और दोबारा उल्लंघन करने वालों पर 1,500 डॉलर तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।
 
webdunia
बाइडन ने कहा कि अगर आप नियम तोड़ते हैं तो भरपाई के लिए तैयार रहे। उन्होंने उन लोगों की भी आलोचना की जो मास्क पहनने की अनिवार्यता को लेकर अपना गुस्सा विमान के चालक दल के सदस्यों पर निकालते हैं।
 
उन्होंने कहा कि थोड़ा सम्मान दिखाइए। विमान के कर्मियों और अन्य पर टेलीविजन पर आपने जो गुस्सा देखा, वह गलत है। वे अपना काम कर रहे हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

24 घंटे मे कोरोना के 34,973 नए मामले, इन बड़ी खबरों पर आज सबकी नजर...