Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत में क्‍यों बिना मुनाफे के कोरोना वैक्‍सीन देने को तैयार है Pfizer? जानें बड़ी वजह...

webdunia
गुरुवार, 22 अप्रैल 2021 (23:57 IST)
नई दिल्ली। दवा बनाने वाली अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी फाइजर ने गुरुवार को कहा कि उसने भारत में सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम के लिए अपने टीके को बिना लाभ वाले मूल्य पर उपलब्ध कराने की पेशकश की है। कंपनी ने कहा है कि वह देश में टीके की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम करने को प्रतिबद्ध है।

कंपनी ने यह भी कहा कि महामारी के दौरान वह फाइजर-बॉयोनेट कोविड-19 एमआरएनए टीका केवल सरकारी अनुबंधों के जरिए आपूर्ति करेगी। फाइजर के प्रवक्ता ने ई-मेल के जरिए पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, कंपनी देश में सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम में उपयोग के लिए फाइजर और बॉयोएनटेक टीका उपलब्ध कराकर सरकार के साथ काम करते रहने को पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।
ALSO READ: Coronavirus वैक्सीनेशन के लिए बहुत ही आसान है रजिस्ट्रेशन, जानिए पूरी प्रक्रिया...
बयान में कहा गया है कि जैसा कि पूर्व में कहा गया है, फाइजर सरकार को उसके टीकाकरण कार्यक्रम में पूरा समर्थन देगी और केवल सरकारी अनुबंधों के जरिए ही कोविड-19 टीका उपलब्ध कराएगी...। फाइजर ने यह भी कहा कि वह टीके को बिना लाभ वाले मूल्य पर उपलब्ध करएगी।

हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि टीके का बिना लाभ वाला मूल्य क्या होगा। प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी दुनिया के विभिन्न देशों को समान रूप से और किफायती दर पर टीका उपलब्ध कराने को प्रतिबद्ध है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भोपाल : बुधवार को कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक 137 शवों का हुआ अंतिम संस्कार