Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UGC NET Exam : कब होगी यूजीसी नेट 2022 एग्जाम, जानिए

हमें फॉलो करें webdunia
UGC NET Exam 2022 इस वर्ष यूजीसी नेट 2022 की परीक्षा जून में आयोजित की जाएगी। यूजीसी अध्यक्ष डॉ ममीडाला जगदीश कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि अगला यूजीसी-नेट जून 2022 के पहले या दूसरे हफ्ते में आयोजित किया जा सकता है। इसमें जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) यूजीसी नेट जून 2022 परीक्षा का नोटिफिकेशन (notification) जारी करेगी। 
 
ज्ञात हो कि यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) दिसंबर 2021 और जून 2022 चक्र का नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट 2022 (UGC NET 2022) एक साथ आयोजित करने जा रहा है, जिसमें दिसंबर 2021 और जून 2022 के मर्ज किए गए चक्रों के लिए, एनटीए द्वारा तारीखों को अंतिम रूप दिए जाने के बाद ही उपयुक्त शेड्यूल जारी किया जाएगा।

इसके मद्देनजर एनटीए यूजीसी नेट 2022 की परीक्षा की डेट और टाइम अप्रैल 2022 में कभी भी जारी कर सकता है। इसमें भारत के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेज में सहायक प्रोफेसर तथा जूनियर रिसर्च फेलोशिप पद के लिए भी पात्रता निर्धारित करने के उद्देश्य से ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन ज्यादा असरदार, अदार पूनावाला का दावा- तीसरे डोज के बाद भी संक्रमण का खतरा