Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

FIFA WC 2018 : मार्टिनेज को बेल्जियम की आश्चर्यजनक जीत पर गर्व

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 3 जुलाई 2018 (14:15 IST)
रोस्तोव ओन डोन। बेल्जियम के कोच रोबर्टो मार्टिनेज ने कहा है कि 0-2 से पिछड़ने के बाद जापान को हराकर फुटबॉल विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर उन्हें टीम पर फख्र है।
 
 
स्थानापन्न खिलाड़ी नासेर चाडली के इंजरी टाइम में दागे गोल की बदौलत बेल्जियम ने अंतिम 16 मैच में शानदार वापसी करते हुए जापान को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना ब्राजील से होगा।
 
जापान ने मैच के दूसरे हाफ में गेन्की हारागुची (48वें मिनट) और तकाशी इनयुई (52वें मिनट) के गोलों की मदद से 2-0 से बढ़त लेकर बेल्जियम को स्तब्ध कर दिया था।
 
बेल्जियम ने हालांकि यान वर्टोनगेन (69वें मिनट) और मरुआने फेलाइनी (74वें मिनट) के हैडर के जरिए दागे गोलों की बदौलत बराबरी हासिल की और फिर चाडली ने इंजरी टाइम में गोल करके टीम की जीत सुनिश्चित की।
 
बेल्जियम विश्व कप नाकआउट में पिछले 48 साल में 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बनी। इस जीत के बाद कोच मार्टिनेज ने कहा, ‘यह टीम के खिलाड़ियों की परीक्षा और जज्बे को दिखाने का मौका था।’
 
उन्होंने कहा, ‘हम इससे बच निकलने में कामयाब रहे। सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि हमने ऐसी स्थिति का सामना किया।’ कोच ने कहा कि यह ऐसा दिन है जब आप खिलाड़ियों पर बहुत ज्यादा गर्व करते हैं, बेल्जियम पर भरोसा बनाए रखिए। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

गेंद से छेड़छाड करना पड़ेगा भारी, आईसीसी ने सजा की कड़ी