Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

डॉलर के मुकाबले रुपया चढ़ा, 4 पैसे मजबूत हुआ

webdunia
बुधवार, 14 अक्टूबर 2020 (16:24 IST)
मुंबई। अमेरिकी डॉलर के कमजोर होने की वजह से बुधवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपए की विनिमय दर 4 पैसे की बढ़त के साथ 73.31 रुपए प्रति डॉलर पर बंद हुई।

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपए में एक सीमित दायरे में घटबढ़ हुई। रुपया 73.39 पर खुला और कारोबार के अंत में डॉलर के मुकाबले चार पैसे की मजबूती के साथ 73.31 प्रति डॉलर पर बंद हुआ। मंगलवार को बंद भाव 73.35 रुपए प्रति डॉलर था। कारोबार के दौरान विनिमय दर में 73.28-73.47 के दायरे में घटबढ़ हुई।

एमके ग्लोबल फाइनेंशल सर्विसेज के मुद्रा शोध विभाग के प्रमुख राहुल गुप्ता ने कहा कि कारोबारियों को अब भी उम्मीद है कि कोई नया अमेरिकी प्रोत्साहन पैकेज मिलने वाला है, लेकिन इसमें देरी हो रही है। ऐसे में यह संकेत मिलता है कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बाद प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा हो सकती है।
इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के समक्ष डॉलर की घटबढ़ दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.02 प्रतिशत कमजोर होकर 93.50 रह गया। शेयर बाजारों के अस्थाई आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक पूंजी बाजार में शुद्ध लिवाल बने हुए हैं। उन्होंने मंगलवार को शुद्ध रूप से 832.14 करोड़ रुपए के शेयर खरीदे।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Corona संकट से उबर सकती है भारतीय अर्थव्यवस्था, IMF अधिकारी ने बताया यह उपाय...