Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ताउम्र बनाए रखना है दोस्ती में प्यार, तो फ्रेंडशिप डे पर दें ये उपहार

webdunia
शुक्रवार, 2 अगस्त 2019 (12:45 IST)
फ्रेंडशि‍प बैंड, कार्ड्स या चॉकलेट तो फ्रेंडशिप डे पर हमेशा ही हिट होते हैं। लेकिन अगर फ्रेंडशिप डे पर देना चाहते हैं अपने बेस्ट फ्रेंड को बेस्ट गिफ्ट, और अब तक तय नहीं कर पाएं हैं कि आखिर देना क्या है? चलिए हम कर देते हैं आपकी मदद, फ्रेंडशिप गिफ्ट चुनने में। जानिए 5 बेहतरीन गिफ्ट...
 
1 हैंडमेड गिफ्ट - इस रेंज में आपको कार्ड से लेकर फ्लॉवर्स, रूप डेकोरेटिव आइटम और भी बहुत कुछ आ जाएगा। और इस तरह के तोहफों की सबसे बड़ी बात यह है, कि हाथ से बनाए जाने के कारण आपकी फीलिंग्स डबल एक्सप्रेस होंगी। इसे बनाने में, दिल से की गई आपकी मेहनत को, एक दोस्त से बेहतर आखिर कौन समझ सकता है।
 
2  अगर आपको हैंडमेड गिफ्ट बनाना नहीं आता या फिर इन चीजों में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है, तो क्यों न अपने हाथों से दोस्त को कुछ लिखकर दिया जाए! कुछ ऐसा जो अब तक कहा या जताया न हो...। इसमें भी वैरायटी हो सकती है, चाहें तो अपनी दोस्ती के मस्ती भरे अंदाज में कुछ लिख दीजिए या फिर भावनाओं से खत को भिगो दीजिए...दोनों ही दोस्ती को और गहराई देंगे।

 
3  दोस्ती की तस्वीर - सबसे अंत में, लेकिन सबसे खास तोहफा शायह यही होगा। क्यों न अपनी दोस्ती की यादों को समेटकर एक एलबम बनाएं और फ्रेंड को गिफ्ट करें। डिजीटल ऑप्शन भी आप अपना सकते हैं, और प्यारी सी मेमोरी बुक बनाकर दे सकते हैं। ये तोहफा उसे सबसे अजीज होगा...।
 
4 प्लांट या पेट - कृत्रिम फ्लॉवर पॉट की जगह क्यों न जीता-जागता, सांस लेता,  हरा-भरा, खुशबू बिखेता कोई पौधा उपहार में दिया जाए, जो आपके दोस्त के कमरे की रौनक भी बढ़ाएगा और आपकी याद भी दिलाएगा। इसके अलावा पपी, फिश या अन्य पेट भी आप उपहार दे सकते हैं।  
 
5 कैज्युअल ड्रेस - वैसे यह पार्टीवियर भी हो सकती है, लेकिन कॉलेज गोइंग फ्रेंड्स कैज्युअल ज्यादा आसानी से अफोर्ड कर सकते हैं। यह गिफ्ट देने का एक कारण यह भी है कि आप अपने दोस्तों के कपड़े पहनकर ज्यादा अच्छे दिखते हैं, या वह आपके कपड़ों में। तो क्यों न इस बार दोस्त को अपनी पसंद का ही कुछ गिफ्ट किया जाए।

 
6  डिओ या परफ्यूम - हां, जानते हैं कि परफ्यूम गिफ्ट करना सही नहीं माना जाता... लेकिन दोस्ती में कोई टर्म या कंडिशन्स होती हैं भला? बल्कि इसे गिफ्ट करने से एक फायदा यह होगा, कि हर दिन उसे यूज करते वक्त आपका बेस्ट फ्रेंड आपको याद जरूर करेगा...और वह खुशबू सालों बाद भी कहीं मिलेगी, तो उसे आपकी याद दिलाएगी...तो है ना फ्रेंड्स फॉर एवर वाला आइडिया...तो कोई यूनिक फ्रेंगरेंस चुनिएगा।
 
7 की रिंग - की रिंग कहें या की चेन...दोस्ती के लिए एक बेहतरीन गिफ्ट साबित हो सकता है...मार्केट में कई तरह के की रिंग मौजूद हैं, जिनके माध्यम से आप अपनी भावनाएं बेस्ट फ्रेंड तक आसानी से पहुंचा सकते हैं। और यह हमेशा पास भी रखा जा सकता है... बेस्ट फ्रेंड फॉर एवर की तरह...।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

तेजपत्ते का काढ़ा दूर करेगा कई सेहत समस्याओं को, जानिए इसे बनाने की विधि