Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राहुल गांधी ने कहा, गुजरात के चुनाव परिणामों से चौंक जाएगी भाजपा

webdunia
बुधवार, 13 दिसंबर 2017 (13:58 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में अंतिम चरण के मतदान से एक दिन पहले पार्टी की जीत का विश्वास जताते हुए कहा है कि यह चुनाव एकतरफा और भाजपा के लिए चौंकाने वाला सिद्ध होगा। अगले कुछ दिनों में कांग्रेस की कमान संभालने जा रहे गांधी ने बुधवार को एक चैनल के साथ बातचीत में कहा कि गुजरात के लोगों में भाजपा के प्रति काफी गुस्सा है और वहां लोगों की सोच बदली है।

भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के लोगों को कोई 'विजन' नहीं दे पाए इसलिए ये चुनाव एकतरफा होंगे और भाजपा के लिए चौंकाने वाले होंगे। इस चुनाव में कांग्रेस के लिए धुआंधार प्रचार कर चुके गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी ने राज्य के हर वर्ग से पूछकर अपना घोषणापत्र तैयार किया और राज्य को एक 'विजन' दिया है जो वहां की जनता का 'विजन' है।

चुनाव प्रचार के दौरान मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह पर की गई टिप्पणी के बारे में उन्होंने कहा कि मोदी ने जो कहा है वह प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि सिंह ने अच्छा जवाब दिया है कि वह देश के प्रधानमंत्री रहे हैं।

उन्होंने पूरी जिंदगी देश के लिए काम किया है। मोदी के बारे में श्री मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी के संबंध में कांग्रेस नेता ने कहा कि वह साफ संदेश दे चुके हैं कि प्रधानमंत्री देश का प्रतिनिधित्व करते हैं और उस पद का सम्मान होना चाहिए। मोदी से हमारे मतभेद हैं वह हमारे बारे में चाहे जो भी बोलें लेकिन कांग्रेस की ओर से उस तरह की बात नहीं की जाएगी।

कांग्रेस मुक्त भारत बनाने के मोदी के बयान के बारे में गांधी ने कहा कि कांग्रेस एक विचारधारा है जो प्यार और सबको साथ लेकर चलने की बात करती है। इससे भारत को मुक्त नहीं किया जा सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष के रुप में वह इस विचारधारा को फैलाने का काम करेंगे। उनका प्रयास राजनीतिक संवाद के तौरतरीकों को बदलने का होगा। गुस्से से नहीं प्यार से बातचीत होनी चाहिए। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सनकी तानाशाह किम जोंग ने ली यह प्रतिज्ञा