वाटर पार्क के कमरे से इंदौर के एक ही परिवार के 4 लोगों की लाशें मिलने से फैली सनसनी

गुरुवार, 26 सितम्बर 2019 (23:21 IST)
इंदौर। इंदौर के समीप खुड़ैल थाना क्षेत्र के अंतर्गत क्रिसेंट वाटर पार्क के एक कमरे से 4 शव मिलने से सनसनी फैल गई। खबरों के मुताबिक वॉटर पार्क के एक कमरे से पति-पत्‍नी और जुड़वां बच्‍चों के शव मिले। सूचना मिले ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पहली नजर में यह पूरा मामला आत्महत्या का माना जा रहा है।
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार डीबी सिटी में रहने वाले आईटी इंजीनियर 45 वर्षीय अभिषेक सक्सेना ने बुधवार को यहां पर एक कमरा किराए से लिया था। क्रिसेंट वाटर पार्क में आने वाले लोगों के लिए रहने की भी व्यवस्था है, लिहाजा यहां पिकनिक मनाने के लिए आने वाले रुकते भी हैं।
 
अभिषेक अपनी पत्नी और 2 बच्चों के साथ ठहरे हुए थे। जब गुरुवार को दिनभर उनके कमरे का दरवाजा बंद रहा और कोई हलचल नहीं हुई तो यहां के कर्मचारियों ने इसकी जानकारी प्रबंधन को दी। जब काफी कोशिशों के बाद भी कमरे का दरवाजा नहीं खोला गया, तब 'मास्टर की' का उपयोग किया गया।
 
'मास्टर की' से जैसे ही कमरे का दरवाजा खुला, वैसे ही मौजूद लोगों के रोंगटे खड़े हो गए क्योंकि कमरे के भीतर चार लाशें पड़ी थी। क्रिसेंट वाटर पार्क ने फौरन इसकी जानकारी खुड़ैल पुलिस को दी। 
 
पुलिस ने मृतकों की पहचान अभिषेक सक्सेना (45), उनकी पत्नी प्रीति सक्सेना (34), बेटे अद्वित्य सक्सेना और बेटी अनन्या सक्सेना के रूप में की है। बच्चों की उम्र 14 साल के आसपास है। पुलिस जब तक पहुंची, तब तक सभी के शव नीले पड़ गए थे।
 
ALSO READ: हनी ट्रैप मामले में गिरफ्तार 19 वर्षीय युवती बनेगी सरकारी गवाह
 
खुडैल पुलिस ने एफएसएल टीम को भी जांच के लिए बुलवा लिया। पुलिस को वाटर पार्क के कमरे से जहरीला पदार्थ भी मिला है। माना जा रहा है कि जहर खाने से चारों की मौत हुई है। पुलिस ने वॉटर पार्क में मीडिया और अन्य बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। पुलिस की आत्महत्या के बिंदु को जांच जारी है।
 
पता चला है कि अभिषेक के परिवार में बुजुर्ग मां हैं, जो घटना के वक्त घर पर ही थी। पुलिस ने उन्हें व अन्य रिश्तेदारों को सूचना देकर बुलाया। पुलिस को अभी यही समझ नहीं आ रहा है कि परिवार ने किन कारणों से आत्महत्या जैसा भयानक कदम उठाया?

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मूसलधार बारिश से बेहाल पुणे, 19 लोगों की मौत, सड़कों पर जलजमाव