Corona virus से चीन में अब तक 636 लोगों की मौत, जापान को सता रहा है संक्रमण का डर

शुक्रवार, 7 फ़रवरी 2020 (08:45 IST)
बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 636 हो गई है, जबकि 31,161 लोगों में इस संक्रमण के पाए जाने की पुष्टि हुई है। जापान में कोरोना वायरस के फैलने के भय से बंदरगाह पर अलग किए गए 'डायमंड प्रिंसेज' नामक एक क्रूज जहाज पर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है।
 
ALSO READ: सबसे पहले दिया था कोरोना वायरस का अलर्ट, महामारी से चीनी डॉक्टर की मौत
चीन की सरकारी स्वास्थ्य समिति के मुताबिक 6 फरवरी की मध्यरात्रि तक उसे 31 प्रांतों से जानकारी मिली जिसके अनुसार कोरोना वायरस के 31,161 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है जिसमें से 4,821 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। 636 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 1,540 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 
इससे पहले गुरुवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस से 563 लोगों की मौत हो गई थी और 28,018 मामलों की पुष्टि हुई थी।
ALSO READ: बड़ी खबर, कोरोना वायरस रोगियों पर एचआईवीरोधी दवाओं के इस्तेमाल को मंजूरी
दिसंबर 2019 में चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था जिसके बाद से अब तक यह 25 से अधिक देशों में यह फैल चुका है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के मद्देनजर गत सप्ताह वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा की थी।
 
जापान के डायमंड प्रिंसेज जहाज पर 61 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित : जापान में कोरोना वायरस के फैलने के भय से बंदरगाह पर अलग किए गए 'डायमंड प्रिंसेज' नामक एक क्रूज जहाज पर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। एनएचके प्रसारक ने शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।
 
डायमंड प्रिंसेज नामक क्रूज जहाज में सोमवार को एक यात्री नए कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया जिसके बाद संक्रमण को रोकने के लिए इस जहाज को योकोहामा बंदरगाह पर अलग रखने का फैसला लिया गया और इसमें सवार यात्रियों को अपने-अपने कमरों में ही रहने के लिए कहा गया। इस क्रूज जहाज पर करीब 3,700 लोग सवार हैं।
 
चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 636 हो गई है, जबकि 31,161 लोगों में इस संक्रमण के पाए जाने की पुष्टि हुई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख राममंदिर ट्रस्ट पर आमने-सामने 2 शंकराचार्य, स्वरूपानंद ने वासुदेवानंद के शंकराचार्य होने पर उठाए सवाल