चीन छुपा रहा है Corona virus से मरने वालों के आंकड़े, 24 हजार की मौत

गुरुवार, 6 फ़रवरी 2020 (15:10 IST)
चीन में कोरोना वायरस (Corona virus) कहर बरपा रहा है। इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। सरकार का दावा है कि अब तक 563 लोगों की मौत हुई हैं, जबकि अटकलें लगाई जा रही हैं कि चीन हकीकत छुपा रहा है। इस बीच देश की एक बड़ी कंपनी के लीक हुए आंकड़ों से खुलासा हुआ है कि इस वायरस से अब तक 24 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालात ये हैं कि अब राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सेना को भी मदद के लिए बुला लिया है।

खबरों के मुताबिक, कोरोना वायरस के गढ़ चीन की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी टेनसेंट के अनजाने में लीक हुए डेटा से इस बीमारी को लेकर एक बड़ा खुलासा हो गया है। टेनसेंट के मुताबिक, कोरोना वायरस से देश में अब तक 24 हजार से ज्‍यादा लोग मारे गए हैं।

टेनसेंट के अनुसार, कोरोना वायरस से 1,54,023 लोग प्रभावित हैं और 24,589 लोगों की मौत हो गई है। टेनसेंट का यह आंकड़ा चीन के आधिकारिक आंकड़े से करीब 80 गुना ज्‍यादा था। हालांकि बाद में उसने अपने आंकड़े को बदल लिया और कहा कि 14,446 लोग ही इस बीमारी से पीड़ित हैं और कुल 304 लोगों की मौत हुई है।

वहीं दूसरी ओर सरकार ने दावा किया है कि इस वायरस से अब तक केवल 563 लोगों की मौत हुई है। हालांकि दुनियाभर में विवाद बढ़ने के बाद टेनसेंट ने अपने आंकड़े को बदल दिया, लेकिन अनजाने में हुए इस खुलासे के बाद अब ऐसी अटकलें तेज हो गई हैं कि सरकार वायरस की गंभीरता को छिपा रही है। जबकि ये वायरस महामारी का रूप लेते जा रहा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते बल्लेबाज यशस्वी को प्रियंका ने दी शुभकामनाएं