Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमेरिका ने की अफगानिस्तान से 4 नागरिकों को तीसरे देश पहुंचाने की पुष्टि

webdunia
मंगलवार, 7 सितम्बर 2021 (19:44 IST)
इस्लामाबाद। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि कि है कि उनके देश ने अपने 4 नागरिकों को अफगानिस्तान से जमीन के रास्ते तीसरे देश पहुंचाने में मदद की है। अमेरिका की अपने सैनिकों की युद्धग्रस्त देश से वापसी के बाद नागरिकों की निकासी का यह पहला प्रयास है।

 
अधिकारी ने सीएनएन से कहा कि जब ये अमेरिकी नागरिक सीमा पार कर तीसरे देश में पहुंचे, तब हमारे दूतावास से उनका अभिवादन किया। यहां से प्रकाशित डॉन अखबार ने अपनी खबर में बताया कि अधिकारी ने उस देश की पहचान जाहिर नहीं की है जिसका इस्तेमाल अमेरिका ने अपने नागरिकों को निकालने में किया लेकिन जमीनी रास्ते के लिहाज से पाकिस्तान, अफगानिस्तान का सबसे करीबी देश है।
 
अधिकारी ने सोमवार को पुष्टि की कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद ये पहले 4 अमेरिकी हैं जिनकी मदद हमने इस तरह से निकालने में की। अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत डॉ. असद मजीद खान ने डॉन को बताया कि हम नहीं जानते कि उन्होंने किस रास्ते का इस्तेमाल किया लेकिन हमें अमेरिकी नागरिकों को अफगानिस्तान से निकालने की सुविधा देने कोई समस्या नहीं है।

 
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान छोड़ने के इच्छुक लोगों को निकालने में हरसंभव मदद और सुविधा प्रदान कर रहा है। राजदूत खान ने बताया कि अब तक 9 हजार से अधिक लोगों को पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान से निकाला गया है और इस्लामाबाद अब भी लोगों को निकालने के मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के संपर्क में है।(भाषा)(फ़ाइल चित्र)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Live Updates : करनाल में प्रदर्शनकारी किसानों को रोकने के लिए पानी की बौछार