ब्राजील के मंत्री का दुस्साहस, फ्रांस की प्रथम महिला पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

शुक्रवार, 6 सितम्बर 2019 (11:31 IST)
रियो डी जिनेरियो। ब्राजील के एक मंत्री ने कहा है कि फ्रांस की प्रथम महिला ब्रिगिट मैक्रों 'वास्तव में कुरूप' हैं। उल्लेखनीय है कि कुछ ही दिनों पहले ब्राजील के राष्ट्रपति ने भी ब्रिगिट के बारे में इसी प्रकार की टिप्पणी की थी।
 
ब्राजील के वित्त मंत्री पाउलो ग्वेदेस ने गुरुवार को कहा कि वह मैक्रों के रूप को लेकर ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के बयान से सहमत हैं। उन्होंने कहा कि महिला वास्तव में कुरूप है।’
 
इसके कुछ देर बाद ग्वेदेस के एक सहयोगी ने एक बयान में कहा कि मंत्री ने सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान फ्रांस की प्रथम महिला का जिक्र करते हुए आज जो मजाक किया, वह उसके लिए माफी मांगते हैं।
 
उल्लेखनीय है कि बोल्सोनारो ने एक फेसबुक पोस्ट पर सहमति जताई थी जिसमें कहा गया था कि फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की पत्नी ब्राजील के राष्ट्रपति की पत्नी जितनी आकर्षक नहीं हैं। पोस्ट में दोनों महिलाओं की तस्वीरों के नीचे लिखा था 'अब आप समझ रहे हैं कि मैक्रों बोल्सोनारो को परेशान क्यों कर रहे हैं?'
 
बोल्सोनारो ने इस पोस्ट पर टिप्पणी की थी, 'व्यक्ति को शर्मसार मत करो, हा हा।' इस टिप्पणी को लेकर बोल्सोनारो की चौतरफा आलोचना हो रही है।' बोल्सोनारो ने बाद में यह टिप्पणी हटा दी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख 2 राज्यों में यातायात नियमों ने मचाई खलबली, पुलिस ने 4 दिन में ही बना दिए 1.41 करोड़ के चालान