Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंग्लैंड में हिंदू-मुस्लिम आमने-सामने! सड़कों पर उतरी भीड़, 2 हमलावर पुलिस की गिरफ्त में

हमें फॉलो करें england riots
सोमवार, 19 सितम्बर 2022 (08:55 IST)
ब्रिटेन के लीसेस्टर में एक बार फिर हिंदुओं और मुस्लिमों के बीच झड़प की खबर है। शनिवार और रविवार तड़के शहर में झड़प के चलते 'गंभीर अव्यवस्था' फैल गई, जिसे देखते हुए पुलिस ने दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है। सोशल मीडिया पर आई रिपोर्ट में दावा किया गया कि इस सप्ताह के अंत में एक विरोध प्रदर्शन से मामला बढ़ा। पुलिस भीड़ के दो समूहों को रोकने की कोशिश कर रही है, जबकि इस दौरान कांच की बोतलें फेंकी गई थी और कुछ लोगों को लाठी और डंडों के साथ देखा जा सकता था।

लीसेस्टर पुलिस के अस्थायी मुख्य कांस्टेबल रॉब निक्सन ने वीडियो ट्वीट में कहा, 'हमें शहर के पूर्वी लीसेस्टर क्षेत्र के कुछ हिस्सों में अव्यवस्था फैलने की कई खबरें मिली हैं। हमने वहां अधिकारियों को भेजा, हम स्थिति को नियंत्रित कर रहे हैं, अतिरिक्त अधिकारी भी वहां पहुंच रहे हैं। कृपया इसमें शामिल न हों। हम शांति की अपील कर रहे हैं।'

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक महिला चश्मदीद ने बताया कि हमलावरों ने काले रंग का मास्क पहना हुआ था। उन लोगों के चेहरे ढके हुए थे। उन्होंने हुड भी लगा रखे थे। ऐसा लगा जैसे फुटबॉल मैच देखने के बाद कोई भीड़ लौटी हो। पुलिस टीम की ओर से रोड पर बैरिकेडिंग लगाई गई थी। भीड़ ने हमला किया तो पुलिस ने उन्हें पीछे ढकेलने की कोशिश की।

बड़ी संख्या में लोगों की तलाशी ली गई और 2 लोग हिरासत में हैं। इनमें से एक पर हिंसक अव्यवस्था की साजिश का संदेह है और दूसरे पर ब्लेड जैसी वस्तु रखने का संदेह है। भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को दुबई में मैच के मद्देनजर स्थानीय हिंदू और मुस्लिम समूहों के बीच अशांति फैल गई थी। इसे देखते हुए पुलिस ने इस महीने की शुरुआत में भी इसी तरह के आदेश दिए थे। शुक्रवार को मुख्य कांस्टेबल निक्सन ने कहा कि 'पूर्वी लीसेस्टर क्षेत्र में पुलिस अभियान' के हिस्से के रूप में कुल 27 गिरफ्तारियां हुई हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जैकलीन फर्नांडिस से आज फिर EOW की पूछताछ, 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग का है केस