Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मैं सिर्फ इमरान को मारना चाहता था, शूटर नावेद ने बताई हमले की वजह

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 3 नवंबर 2022 (19:03 IST)
लाहौर। पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के हकीकी आजादी मार्च पर फायरिंग करने वाले मोहम्मद नावेद ने पूछताछ को दौरान बताया कि वह सिर्फ इमरान को मारना चाहता था। इस हमले में इमरान के दोनों पैरों में गोली लगी है। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हुए हैं। 
 
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक नावेद ने कहा कि मैंने हमला करने का फैसला अचानक लिया। उसने कहा कि उसने अकेले ही इस काम को अंजाम दिया है। जब उससे पूछा गया कि हमले की वजह क्या थी तो उसने बताया कि इमरान लोगों को गुमराह कर रहा था। मुझसे यह चीज देखी नहीं गई। मैंने उसे मारने की कोशिश की। मैं सिर्फ उसे ही मारना चाहता था किसी और को नहीं। 
हमलावर वजीराबाद का : इमरान पर हमला करने वाला नावेद वजीराबाद का ही है, जहां जफर अली खान चौक में इमरान की रैली पर हमला हुआ। नावेद ने बताया कि वह बाइक से आया था और उसने बाइक अपने मामा की दुकान पर खड़ी कर दी थी। इस हमले में सिंध के पूर्व गवर्नर भी घायल हुए हैं। 
पूर्व पत्नी ने की हमले की निंदा : इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने भी इस हमले की निंदा की है, जो आमतौर पर इमरान की आलोचना करते हुए नजर आती हैं। हालांकि इस बात का अभी खुलासा नहीं हुआ है कि नावेद ही इस हमले के पीछे है या फिर किसी और ने इस हमले की साजिश रची है।
दाहिने पैर में लगी गोली : जियो टीवी के फुटेज के अनुसार 70 वर्षीय खान के दाहिने पैर में गोली लगी है। चैनल ने कहा कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वह खतरे से बाहर हैं। वहीं अस्पताल के मुताबिक इमरान को 3-4 गोलियां लगी हैं। इमरान का लाहौर के अस्पताल में इलाज चल रहा है। 
 
एआरवाई न्यूज के अनुसार खान की हालत खतरे से बाहर है। एआरवाई न्यूज को खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी का मुखपत्र माना जाता है। खान की पार्टी के वरिष्ठ नेता असद उमर ने एआरवाई न्यूज को बताया कि खान के पैर में एक गोली लगी है। उन्होंने कहा कि इस हमले में 6 लोग घायल हुए हैं और स्थानीय नेता अहमद चट्ठा सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं।
webdunia
उमर ने कहा कि खान की हालत गंभीर नहीं है, लेकिन उन्हें गोली लगी है। उन्होंने कहा कि खान के प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को बदलते हुए नहीं देख सकते हैं। उन्होंने हमले के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया। जियो टीवी की खबर के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री जिस कंटेनर-ट्रक में यात्रा कर रहे थे, उस पर एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की।
 
चैनल के अनुसार एक व्यक्ति को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस उसे किसी अज्ञात स्थान पर ले गई है। शुरू में बताया गया था कि खान सुरक्षित हैं, जबकि कुछ लोग घायल हुए हैं। हालांकि, बाद में पता चला कि खान भी घायल हैं और उनके पैर में गोली लगी है। ऐसी भी खबरें हैं कि खान के करीबी सीनेटर फैसल जावेद भी इस हमले में घायल हुए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

LOC पर तापमान में गिरावट के साथ ही घुसपैठ का बढ़ने लगा ग्राफ