Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लंदन में खुला नया भारतीय वीजा केंद्र

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 3 नवंबर 2022 (17:44 IST)
लंदन। ब्रिटेन से यात्रा संबंधी उच्च मांग के मद्देनजर मध्य लंदन में एक नया भारतीय वीजा केंद्र स्थापित किया गया है, ताकि विभिन्न उपायों के अलावा आवेदनों पर गौर करने की क्षमता में वृद्धि हो सके। इन उपायों में डोरस्टेप (घर पर उपलब्ध होने वाली) सेवा और दस्तावेज़ सत्यापन सुविधा शामिल हैं।

ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी ने मंगलवार को नए इंडिया वीज़ा एप्लीकेशन सेंटर (आईवीएसी) का उद्घाटन किया। इसका संचालन सरकारों और राजनयिक मिशनों के लिए आउटसोर्सिंग और प्रौद्योगिकी सेवा प्रदाता कंपनी वीएफएस ग्लोबल द्वारा किया जाएगा। समूह पर्यटन या समूह में यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक अधिक सुव्यवस्थित प्रक्रिया शुरू की गई है।

दोरईस्वामी ने ट्विटर पर कहा, वीएफएस ग्लोबल में हमारे भागीदारों की मदद से हमारे ‘अपॉइंटमेंट’ की संख्या बढ़कर करीब 40000 प्रति माह तक हो गई है। ब्रिटेन से भारत जाने वाले पर्यटकों के पास अब करीब 180 पाउंड के खर्च पर आपके द्वार पर वीजा सेवा का विकल्प भी उपलब्ध है।

उन्होंने कहा, आपके कागजात आपके घर पर लिए जा सकते हैं और इस पर गौर किए जाने के बाद आपके पास वापस लाए जाएंगे। इसमें मदद करने के लिए, सेवा प्रदाता एक मामूली कीमत पर आपके दस्तावेज़ की ऑनलाइन जांच के लिए विशेष सेवा की भी पेशकश करेगा। हम फॉर्म भरने की सेवा भी शुरू कर रहे हैं, जिसकी पेशकश हमारे सेवा प्रदाता वीएफएस ग्लोबल द्वारा की जाएगी।(भाषा)
Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ऑस्ट्रेलिया : हत्या मामले में भारतीय संदिग्ध पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम, अब तक की सबसे बड़ी पेशकश