Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंचे, वॉशिंगटन एयरपोर्ट पर गूंजा मोदी-मोदी

webdunia
गुरुवार, 23 सितम्बर 2021 (08:21 IST)
वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 3.30 बजे तीन दिन की यात्रा पर अमेरिका पहुंच गए। एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में लोगों ने स्वागत किया। इस अवसर पर वहां मोदी मोदी की गूंज भी सुनाई दी। 
 
हवाई अड्डे पर बाइडन प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों और अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने उनका स्वागत किया। सुबह से ही भारी बारिश के बावजूद, प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए एंड्रयूज ज्वाइंट एयरफोर्स बेस पर बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकी भी मौजूद थे।
 
webdunia
मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद सातवीं बार अमेरिका पहुंचे हैं। इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। क्वाड के नेताओं के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने और संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करने के साथ ही वे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, उप राष्ट्रपति कमला हैरिस सहित विश्व के अन्य नेताओं के साथ वार्ता भी करेंगे।
 
webdunia
उल्लेखनीय है कि क्वाड समूह में अमेरिका, भारत, आस्ट्रेलिया और जापान शामिल हैं। अमेरिका क्वाड समूह की मेजबानी कर रहा है जिसमें समूह के नेता हिस्सा लेंगे। इसके जरिये अमेरिका हिन्द प्रशांत क्षेत्र में सहयोग और समूह के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने का मजबूत संकेत देना चाहता है।

चित्र सौजन्य : पीएम  मोदी ट्विटर अकाउंट

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather Alert: अगले 5 दिन भारी बारिश की संभावना, एमपी व गुजरात में मध्यम बारिश हुई