Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Brooklyn : न्यूयॉर्क के ब्रूकलिन में बड़ा हमला, 13 लोग घायल, राष्ट्रपति बाइडेन को दी गई जानकारी

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 12 अप्रैल 2022 (20:50 IST)
न्यूयॉर्क। अमेरिका में न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन स्थित सबवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह भारी गोलीबारी हुई। मौके से भारी मात्र में विस्फोटक भी मिला है । कुल 13 लोग घायल हुए हैं। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई गई। पुलिस ने हमलावर का हुलिया भी जारी किया गया है। 

कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ब्रुकलिन स्टेशन की इस घटना के बाद वहां जब सर्च ऑपरेशन चलाया गया तो कुछ बिना फटे बम भी मिले। कानून प्रवर्तक एक सूत्र ने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि संदिग्ध निर्माण कार्य से जुड़ी वर्दी में था।
सामने आई घटनास्थल की तस्वीर में स्टेशन के फर्श पर खून से लथपथ लोग दिखाई दे रहे हैं। हालांकि इस घटना के बारे में अधिक विवरण तत्काल प्राप्त नहीं हो सका है।

न्यूयॉर्क पुलिस का कहना है कि उन्हें स्टेशन में लोगों के गोलीबारी में या विस्फोट में घायल होने की सूचना मिली थी। पुलिस के मुताबिक हमलावर गैस मास्क पहनकर आया था।
 
कैसे हुई घटना :  खबरों के अनुसार र्क के सबअर्बन एरिया ब्रुकलिन में लोग रोज की तरह लोकल मेट्रो स्टेशन पर पहुंच रहे थे। यहां से ये लोग शहर के कई दूसरे हिस्सों तक पहुंचते हैं।

इसके लिए मेट्रो स्टेशन पर एक ट्यूब एरिया है। यहां से तीन अलग रूट्स के लिए मेट्रो ट्रेन चलती हैं। सुबह करीब 8.30 बजे (अमेरिकी वक्त के मुताबिक) अचानक ब्लास्ट और चंद सेकेंड्स बाद फायरिंग की आवाज आई। इसके बाद अफरा-तफरी मच गई।

क्या बोले चश्मदीद : प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावर गैस मास्क पहनकर आया हुआ था। एक चश्मदीद ने बताया कि हमलावर का कद करीब 5.5 फीट है और वह एक अश्वेत है। वहीं, हमले के बाद व्हाइट हाउस ने कहा है कि न्यूयॉर्क के मेयर और पुलिस कमिश्नर की हरसंभव मदद की जा रही है। बयान में कहा गया कि घटना के बारे में राष्ट्रपति जो बायडेन को ब्रीफ कर दिया गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रेलवे ने निकाली परीक्षा, विरोध में उतरे बिहार और यूपी के छात्र